भागलपुर सदर अस्पताल में घूसखोरी : ANM बहाली प्रमाण पत्र के लिए पैसे की वसूली, SDO ने दो कर्मियों को दबोचा

Edited By:  |
bhagalpur sadar hospital me ghuskhori anm bahali praman patra ke liye paise ki wasooli bhagalpur sadar hospital me ghuskhori anm bahali praman patra ke liye paise ki wasooli

BHAGALPUR:अगर आप सरकारी विभाग से किसी भी तरह के प्रमाण पत्र को लेना चाहते हैं तो आपको टेबल के नीचे से भी पेमेंट देना पड़ेगा। चाहे वह जन्म प्रमाण पत्र हो मृत्यु प्रमाण पत्र हो या फिर स्वास्थ्य प्रमाणपत्र हो। ऐसा ही कुछ मामला भागलपुर के सदर अस्पताल से सामने आया है। जहां प्रमाण पत्र बनवाने के एवज में घूस लेने वाले दो कर्मियों को एसडीओ ने धर दबोचा है।

दरअसल सदर अस्पताल में स्वास्थ्य प्रमाण पत्र बनाने को लेकर घूस मांगे जाने पर एक छात्रा के द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी को इसकी शिकायत की गई। अनुमंडल पदाधिकारी धनंजय कुमार ने सदर अस्पताल पहुंचकर मामले की जांच की। उन्होंने सिविल सर्जन कार्यालय के स्टेनो रवि शंकर और पीयून राजेंद्र से पूछताछ की।जब उनकी तलाशी ली गई तो दोनों के पास से 15 हजार से अधिक रुपए मिले। जिसे उन लोगों ने प्रमाण पत्र बनाने के एवज में लिया था।

सिविल सर्जन कार्यालय से पकड़े गये दोनों ही कर्मियों ने प्रमाण पत्र बनाए जाने के बदले पैसे लेने की बात कबूल कर ली है। जिसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी ने दोनों को तिलकामांझी थाने के सुपुर्द कर दिया है। वहीं सिविल सर्जन के द्वारा थाने में मामला भी दर्ज कराया जा रहा है।

भागलपुर से रवि आर्यन की रिपोर्ट ...


Copy