बेगूसराय सिमरिया घाट पर नहीं हो सकी गंगा आरती : आंधी-बारिश के बीच पंडाल हुआ ध्वस्त, बनारस की तर्ज पर होना था आयोजन

Edited By:  |
Reported By:
begusarai simaria ghat per nahi ho saki ganga aarti begusarai simaria ghat per nahi ho saki ganga aarti

BEGUSARAI: बेगूसराय से बड़ी खबर सामने आ रही है।बनारस की तर्ज पर समरिया गंगा घाट पर शुरु होने वाली गंगा महाआरती पर आंधी बारिश का ग्रहण लग गया है।उत्तरवाहिनी सिमरिया गंगा तट पर 9 अक्टूबर से 18 नवंबर तक राजकीय कल्पवास मेले का आयोजन किया गया है। इस दौरान कुंभ सेवा समिति के द्वारा हर संध्या बनारस से आए पंडितों के द्वारा गंगा महाआरती का आयोजन किया गया था जिसकी शुरुआत मंगलवार से की जानी थी।

जिला के सिमरिया गंगा धाम पर कार्तिक मास में चलने वाले कल्पवास मेले में आज से बनारस की तर्ज पर गंगा महाआरती की शुरुआत होनी थी। लेकिन तेज आंधी-बारिश की वजह से गंगा महाआरती के लिए बनाया गया पंडाल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। अब यह गंगा महाआरती की शुरुआत कल बुधवार की शाम से की जाएगी।

दरअसल उत्तरवाहिनी सिमरिया गंगा तट पर 9 अक्टूबर से 18 नवंबर तक राजकीय कल्पवास मेले का आयोजन किया गया है। इस दौरान कुंभ सेवा समिति के द्वारा हर संध्या बनारस से आए पंडितों के द्वारा गंगा महाआरती का आयोजन किया जाता है। जिसकी आज से शुरुआत होनी थी लेकिन तेज आंधी-बारिश की वजह से गंगा महाआरती के लिए बनाया गया पंडाल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

बेगूसराय से सौरव कुमार की रिपोर्ट ...


Copy