बंदर अपने बच्चे को लेकर पहुंचा अस्पताल : डॉक्टर से करवाया इलाज, जानें फिर क्या हुआ

Edited By:  |
bandar apne bachche ko lekar pahucha asptaal bandar apne bachche ko lekar pahucha asptaal

सासाराम : अक्सर आपने इंसानों को डॉक्टर के पास इलाज के लिए जाते देखा होगा लेकिन एक बंदर को अस्पताल जाते देख आप भी हैरान रह जायेंगे। दरअसल एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक बन्दर अपने घायल बच्चे को गोद में लेकर ट्रीटमेंट करने पहुंचा।

मामला सासाराम का है जहां डॉ. एस.एम. अहमद के निजी क्लिनिक में दोपहर के सन्नाटे के दौरान ही अचानक एक बंदरिया अपने छोटे से बच्चे को लेकर क्लीनिक के अंदर आ गई और मरीज वाले टेबल पर बैठ गई। डॉक्टर की ओर टकटकी लगाए देखती रही। क्लिनिक में मौजूद डॉक्टर एक सब देख काफी हैरान हो गए। तभी उन्होंने देखा कि बन्दर के सिर पर गहरा चोट लगा है। जिसके बाद किसी तरह हिम्मत जुटाकर बन्दर के करीब गए और उसका ट्रीटमेंट शुरू किया।

जानकारी मिल रही है कि बंदर के चेहरे पर चोट के निशान थे। शायद किसी ने उसे पत्थर मार दिया था, जिससे वह घायल हो गया था। ये वाकई में चौंकाने वाली बात है क्योंकि इससे पहले ऐसा मामला कभी देखने या सुनने को नहीं मिला था। इस पूरे दृश्य को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई।

वहीँ डॉक्टर S.M. अहमद ने बताया कि पहले तो वो खुद थोड़ा डर गए, लेकिन उसके चेहरे के जख्म को देखकर उन्हें समझते देर नहीं लगी कि यह जानवर घायल है, तथा इलाज के लिए उसके पास आई है. डॉक्टर ने जब उसे टेटनेस का इंजेक्शन दिया, तो वह आराम से लगवाया। साथ ही चेहरे के चोट वाली घाव पर दवा भी लगवाया। इतना ही नहीं, बन्दर अपने बच्चे के साथ पेशेंट वाले टेबल पर लेट गया। शायद उसे आराम मिल रहा था।

फिर कुछ देर बाद डॉ. एसएम अहमद ने भीड़ को हटाकर बंदरिया के लिए जाने की व्यवस्था की तो बन्दर आराम से वहां ने बाहर निकल गया । इस घटना ने वाकई में सबको चौंका दिया है, डॉक्टर खुद अचंभित है, जिस प्रकार से एक जानवर में तमाम ज्ञानेंद्रियां विकसित हैं और वह यह समझ कर उसके पास आयी कि यहां उनका इलाज हो जाएगा।


Copy