बड़ी सफलता : पुलिस ने कुख्यात डकैत रहीम खान उर्फ बड़कू समेत 9 अपराधियों को किया अरेस्ट, हथियार समेत अन्य सामान भी बरामद

Edited By:  |
Reported By:
badi safalta badi safalta

जमशेदपुर : बड़ी खबर जमशेदपुर से जहां पुलिस ने कुख्यात डकैत रहीम खान उर्फ बड़कू समेत नौ अपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पकड़े गये अपराधियों ने जमशेदपुर के कोवाली, घाटशिला, पोटका, आजाद नगर, गुड़ाबांधा, झाड़ग्राम, जादूगोड़ा, ओडिशा समेत अन्य स्थानों में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था. इनके पास से पुलिस ने एक पिस्तौल, दो देसी कट्टा, 26 जिंदा कारतूस, चाकू, सोना गला हुआ, सोने का लॉकेट, सोने की अंगूठी, सोने के कान के टॉप्स, कान की बाली, लूटा गया ब्रासलेट, काले रंग का बैग, 2 लाख 15 हजार 500 रूपये नगद, एक मोटरसाइकिल और 11 मोबाइल सेट बरामद किया है.


पुलिस की गिरफ्त में आए अपराध कर्मियों में रहीम खान उर्फ बड़कू,ने मामले का खुलासा किया. वहीं एसएसपी ने इसे एक बड़ी सफलता बताते हुए कहा कि ये सभी लोग घूम- घूम कर अलग- अलग क्षेत्रों में लूट कांड की घटना को अंजाम देते थे. पुलिस को काफी दिनों से रहीम खान और उसके गैंग की तलाश थी.


उन्होंने बताया कि इस गैंग द्वारा 14 मार्च को मुसाबनी में एक डकैती कांड को अंजाम दिया गया था. जिसके बाद ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था. टीम ने तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर छापेमारी कर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस घटना के बाद एक लूट और डकैती की वारदात के अलावा पोटका में लूट की घटना का उद्भेदन हो गया है. एसएसपी ने बताया कि रहीम खान पर 1 दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. और इस गैंग के अब तक कुल करीब 16 अपराधी जेल भेजे चुके हैं.


Copy