बड़ी कामयाबी : PLFI उग्रवादियों के नाम पर लेवी मांगने वाला शख्स गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
badi kaamyaabi badi kaamyaabi

लोहरदगा: बड़ी खबर लोहरदगा से जहां सेन्हा थाना क्षेत्र के जोगना निवासी बादल उरांव को पीएलएफआई के नाम पर लेवी मांगने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने एक देसी रिवॉल्वर एवं14जोड़ा चीतकबरा वर्दी बरामद किया है. पूरे घटनाक्रम में कुछ अन्य अभियुक्त शामिल हैंजिनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी व गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि बगड़ू थाना क्षेत्र में विगत 4 अगस्त2022को बगडू थाना क्षेत्र अन्तर्गत चल रहे विकास निर्माण कार्यों में पीएलएफआई उग्रवादियों के नाम पर लेवी मांगने की सूचना प्राप्त हुई थी. सूचना के आलोक में त्वरित कार्रवाई करते हुए इस कांड में शामिल सुनील मुंडा एवं बजरंग लोहरा को गिरफ्तार किया गया. इनके निशानदेही पर पीएलएफआई का पर्चा एवं तीन देशी एक नाली बंदूक व अन्य सामान बरामद किया गया गया था. जिसके आधार पर बगडू थाना में विगत चार अगस्त2022को कांड संख्या22/2022अंकित किया गया था.

कांड के अनुसंधान के क्रम में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा अपने अन्य सह अपराध कर्मियों द्वारा जानकारी दी गई और इनकी संलिप्ता बताई गई. इसी क्रम में 18 अगस्त 2022 को बड़चोरगाई से सेन्हा थाना क्षेत्र के जोगना निवासी चरवा उरांव के पुत्र पीएलएफआई उग्रवादी बादल उरांव को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर अगरडीह निवासी सुनील मुंडा के घर के सामने आम पेड़ के नीचे से गाड़ा हुआ एक देशी निर्मित सिक्सर रिवॉल्वर एवं 14 जोड़ा चीतकबरा वर्दी बरामद किया गया. पूरे घटनाक्रम में कुछ अन्य अभियुक्त शामिल हैं जिनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी व गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है. मामले में अनुसंधान जारी है. छापेमारी टीम में बगडू थाना प्रभारी विश्वजीत कुमार सिंह, अनि अब्राहम अलमा मुर्मू, सअनि रंथु भगत, सैट थ्री और तकनीकी शाखा की टीम शामिल थी.


Copy