बड़ा हादसा टला : टाटानगर-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी बेपटरी होने के बाद दूसरी मालगाड़ी से टकराई, रेल परिचालन ठप्प

Edited By:  |
Reported By:
bada  hadsa  tala  bada  hadsa  tala

जमशेदपुर : बड़ी खबर जमशेदपुर से जहां टाटानगर-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर सलगाझुड़ी वेस्ट केबिन के पास मालगाड़ी बेपटरी हो गई. जब तक यह सूचना अगले स्टेशन पर प्रबंधन को मिलती तब तक विपरीत दिशा से उसी ट्रैक पर दूसरी मालगाड़ी आकर दोनों के बीच जोरदार टक्कर हो गई.


वैसे इस दुर्घटना में पायलट और को पायलट जख्मी हैं. खबर मिलते ही चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम घटनास्थल पहुंचे. और पूरे मामले की तहकीकात की. घटना के बाद टाटानगर-हावड़ा मार्ग पर रेल परिचालन ठप्प हो गया.


बताया जा रहा है कि टाटानगर से जैसे ही एक मालगाड़ी कोलकाता रूट के लिए निकली. इसी दौरान सालगांझुडी रेलवे स्टेशन से पहले आउटर सिग्नल पर मालगाड़ी बे पटरी हो गई. जब तक यह सूचना अगले स्टेशन को जाती तब तक विपरीत दिशा से उसी ट्रैक पर दूसरी मालगाड़ी आ गई और दोनों के बीच जोरदार टक्कर हो गई. वैसे इस दुर्घटना में पायलट और को पायलट घायल हैं. उधर ट्रेन हादसे की खबर मिलते ही चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम घटनास्थल पहुंच कर पूरे मामले की जांच पड़ताल की.

हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि किस वजह ये रेल हादसा हुआ है. फिलहाल हावड़ा-मुंबई और हावड़ा-नई दिल्ली जाने वाली सभी ट्रेनों का परिचालन फिलहाल बंद है. जब तक रेलवे ट्रैक से दोनों ट्रेन को हटाया नहीं जाता तब तक ट्रेन का परिचालन सामान्य नहीं होगा.

सूत्रों की मानें तो लगभग 3 से 4 घंटे बाद ट्रेन का परिचालन सामान्य हो सकता है. वैसे पुरी से चलकर नई दिल्ली जाने वाली, हावड़ा से मुंबई जाने वाली गीतांजलि एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस सहित दर्जनों ट्रेन जहां-तहां फंसी है.


Copy