जामताड़ा में नाव हादसा : अचानक आये तूफान से पलटी नाव ,मचा हड़कंप

Edited By:  |
Reported By:
bada hadsa bada hadsa

जामताड़:बड़ी खबर जामताड़ा से जहां वीरगांव स्थित बराकर नदी में नाव हादसा हुआ है जिसमें 12 लोग अभी लापता हैं 5 लोगों को ग्रामीणों की मदद से बची जान.NDRF की टीम ग्रामीणों की मदद से बाकी बचे लोगों को खोजने का कर रही है प्रयास

दुर्घटना गुरुवार देर शाम जामताड़ा के वीरगांव में बराकर नदी में हुई है.नाव हादसे में अभी भी 12 लोग लापता हैं जबकि 5 की जान ग्रामीणों ने बचाई. दरअसल हर रोज की तरह निरसा और धनबाद में काम निपटा के लोग वापस लौट रहे थे. गुरुवार की शाम एकाएक मौसम में बदलाव आया. उसे देख लोग सुरक्षित स्थान पहुंचना चाह रहे थे.इसी दौरान नाव में क्षमता से अधिक लोग सामान लेकर सवार हो गए.नाव बरबेदिया किनारे से खुलने पर जब वह बीच मझधार में पहुंची तो तेज हवा और बारिश की वजह पलट गय़ी.नाव में कुल 17 लोग सवार थे.2 को ग्रामीणों ने बचाया वहीं तीन किसी तरह तैर कर वापस निकला. शेष 12 लोग अब भी लापता हैं. लापता लोगों के परिजन बीती रात से ही वीरगांव में जुटे हुए हैं.

पूल संघर्ष समिति के सचिव अकबर अंसारी ने दुर्घटना की जानकारी दी है.वहीं उन्होंने इसके लिए जिला प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदार बताया है.अंसारी ने बताया है कि संगठन लगातार पुल निर्माण के लिए कब आवाज उठाने के साथ असुरक्षित नाव संचालन की ओर जिला प्रशासन का ध्यान आकर्षित करते रहा है.यह दुर्घटना नजर अंदाज करने का परिणाम है.

दुर्घटना के बादDCऔरSPके नेतृत्व में प्रशासन घटनास्थल पर देर रात तकNDRFटीम के आने का इंतजार कर रहे थे.इस संबंध मेंDCका कहना है कि बारिश और अंधेरा ने रेस्क्यू में खलल डाला.उन्होंने इसे दु:खद और ह्रदय विदारक बताया है.


Copy