बापू को लोग क्यों भूल गए ? : आज शहीद दिवस पर चाईबासा के शहीद पार्क मैदान में मुख्य गेट पर जड़ा है ताला, लोगों ने नहीं चढ़ाये बापू की प्रतिमा पर पुष्प

Edited By:  |
Reported By:
baapu ko log kyo bhul gaye ?  baapu ko log kyo bhul gaye ?

चाईबासा : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को आखिर लोग क्यों भूल गए. चाईबासा शहर में प्रत्येक वर्ष शहीद पार्क मैदान जहां प्रत्येक वर्ष 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती थी. आज वहां किसी को बापू याद नहीं आये. इसकी देखरेख करने वाली टीपीएसएल कंपनी ने भी बापू के नाम पर दो पुष्प चढ़ाने मुनासिब नहीं समझे. जिला प्रशासन और राज्य सरकार द्वारा टीपीएसएल ग्रुप को शहीद पार्क के रख रखाव की जिम्मेदारी दी गई थी. मगर यह अब उनकी निजी संपत्ति बन कर रह गई है.

आज शहीद दिवस के अवसर पर मुख्य गेट पर ताला जड़ा हुआ है और लोगों ने यहां बापू को दो फूल भी नहीं चढ़ाए न ही यहां की साफ सफाई हुई. अमर जवान बेदी पर भी पुराने सूखे फूल लटके हुए थे. अमर जवान की ज्योति बुझी हुई थी.

यह बहुत बड़ी विडंबना है कि आखिर बापू को लोग भूल गए. जिस बापू ने देश में आजादी दिलाने के लिए कई काम किए. वैसे व्यक्तित्व को भूलना बहुत ही शर्म की बात है. प्रत्येक वर्ष यहां पर अमर जवान बेदी में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी जाती थी. मगर इस बार 30 जनवरी के दिन किसी ने दो फूल चढ़ाने भी जरूरी नहीं समझे. कहते हैं शहीदों की मजार पर लगेंगे हर बरस मेले वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशा होगा. इस कहावत को भी टीपीएसएल ग्रुप द्वारा झुठला दिया गया.


Copy