बिहार के बेटे का कमाल : UPSC की परीक्षा में अवध गुप्ता को मिला ऑल इंडिया 12 वां रैंक,परिवार और गांव में खुशी

Edited By:  |
Reported By:
Avadh Gupta gets All India 12th rank in UPSC exam, happiness in family and village Avadh Gupta gets All India 12th rank in UPSC exam, happiness in family and village

AURANGABAD:-बिहार के औंरंगाबाद के किसान के बेटे ने कमाल कर दिखाया है.यूपीएससी की परीक्षा में औरंगाबाद के अवध गुप्ता ने 12 वां रैंक लाकर गांव और जिले का नाम रौशन किया है.अवध के इस कामयाबी से उसके परिवार और गांव के लोग काफी उत्साहित हैं.


अवध गुप्ता औरंगाबाद जिले के गोह प्रखंड के तेयाप गांव के रहने वाले हैं.उनकी प्राथमिक शिक्षा गांव और जिले से हुआ है और उसने आईआईटी खड़गपुर से इलेक्ट्रिकल ब्रांच से बीटेक किया था.बीटेक करने के बाद अवध ने एनटीपीसी एवं ओएनजीसी समेत कई कंपनियों में काम किया था.काम के साथ ही वह इंजीनियरिंग सेवा की तैयारी भी कर रहा था और तीसरे प्रयास में उसे भारतीय इंजीनियरिंग सेवा 2023 की परीक्षा में 12वां स्थान प्राप्त किया है.


अवध के इस उपलब्धि पर माता-पिता काफी खुश है। दोनों ने इस कामयाबी को ईश्वर का आशीर्वाद और अपने पुत्र की मेहनत का फल बताया है.उसने 26 साल की उम्र में परिवार और बिहार का नाम रौशन किया है.बताते चलें कि अवध के पिता चंद्रभूषण गुप्ता एक किसान के साथ साथ मेडिकल दुकान में भी काम करते हैं और अवध की मां बसंती देवी एक गृहिणी है। पिता किसान होते हुए भी बेटे को किसी तरह पढ़ाया।अवध की इस सफलता पर जिले में खुशी की लहर व्याप्त है। अवध ने गांव की गलियों से कामयाबी का सफर शुरू किया और अपने मुकाम को हासिल किया।


Copy