औरंगाबाद में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम : विस्फोटकों का जखीरा बरामद, सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी

Edited By:  |
Reported By:
aurangabad me naksaliyon ki badi sajish nakam aurangabad me naksaliyon ki badi sajish nakam

औरंगाबाद : सीआरपीएफ कोबरा एवं जिला पुलिस की संयुक्त कारवाई में औरंगाबाद के सुरक्षा बलों के जवानों को भारी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों के द्वारा गया औरंगाबाद सीमावर्ती क्षेत्रों के छकरबंधा, लडूईया, गरीबा डोभा सहित आसपास के नक्सली क्षेत्रों में चलाई जा रही सघन छापेमारी अभियान में भारी मात्रा में आईईडी बरामद की गई है।

जानकारी मिल रही है कि सुरक्षा बलों के द्वारा 160 आईईडी बरामद किए जाने की सूचना प्राप्त हो रही है। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने 13 प्रेशर आईईडी बरामद किये. इसी क्रम में सुरक्षाबल पास के एक गुफा से 149 आईईडी बरामद किये गये। जवानों ने सभी आईईडी को नष्ट कर दिया। इस तरह सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। गौरतलब है कि दो दिन पहले भी औरंगाबाद जिले में गणतंत्र दिवस के दिन सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों की ओर से लगायी गयी आईईडी का पता लगाकर उसे डिफ्यूज किया था।

बताया जा रहा है कि औरंगाबाद के देव में पर्यटन विभाग तथा जिला प्रशासन के सौजन्य से तीन दिवसीय सूर्य महोत्सव का आयोजन शनिवार से शुरू होना है। महोत्सव में किसी भी प्रकार से विधि व्यवस्था भंग न हो इसको लेकर मदनपुर एवं देव के जंगलों में सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इसी छापेमारी अभियान के तहत सुरक्षा बलों को यह सफलता प्राप्त हुई है। कहा जा रहा है कि सुरक्षाबलों की ओर से की गई इस कार्रवाई से नक्सलियों के पांव उखड़ गए और उन्हें भागने को मजबूर होना पड़ा।


Copy