एडीजे मामले में पटना हाईकोर्ट सख्त : मुख्य सचिव, गृहविभाग के प्रधान सचिव, डीजीपी और एसपी को जारी किया नोटिस, जानें पूरा मामला :-

Edited By:  |
ADJ mamle me Patna highcourt sakht ADJ mamle me Patna highcourt sakht

मधुबनी के ADJ अविनाश कुमार 1 पर कोर्ट परिसर में हुए हाथापाई को लेकर पटना हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है।

पटना हाईकोर्ट ने इस मामले में स्वतः संज्ञान लेकर राज्य के मुख्य सचिव, गृह विभाग के प्रधान सचिव, डीजीपी और मधुबनी के एसपी को नोटिस जारी कर दिया है। पटना हाईकोर्ट के जस्टिस राजन गुप्ता की डिवीजन बेंच ने इस मामले को काफी गम्भीरता से लिया है। कोर्ट ने इस नोटिस में लिखा है कि अगली सुनवाई में राज्य के डीजीपी को कोर्ट में उपस्थित होकर पूरे मामले में स्पष्टीकरण देना होगा। हाईकोर्ट ने डीजीपी को अपनी रिपोर्ट के साथ आगामी 29 नवंबर 2021 को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश भी दिया है।

वहीं मधुबनी के झंझारपुर थाने में थानेदार गोपाल कृष्ण और दरोगा अभिमन्यू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।


पूरा मामला बिहार के मधुबनी जिले के झंझारपुर कोर्ट के एडीजे अविनाश कुमार 1 के चेंबर में आज गुरुवार के दिन करीब 2 बजे दोपहर में जबरदस्ती घुसकर थानेदार और दारोगा के द्वारा एडीजे के साथ मारपीट और गाली गलौज की गयी थी। इस दौरान थानेदार और दरोगा ने एडीजे पर पिस्टल भी तान दिया था।

अचानक हुए इस शोरगुल को सुनकर कोर्ट में मौजूद सभी वकील जज साहब के चेंबर की ओर दौड़ पड़े। जब वे सभी अंदर पहुंचे तो वहां का नजारा देख कुछ पल तो हैरत में पड़ गए। जज साहब पिस्टल की नोक पर थड़थड़ कांप रहे थे। उन्हें देख कर लगा रहा था जैसे दोनो पुलिस वालों ने उन्हें बहुत पीटा है ।

पूरा मामला समझते ही सभी वकील दोनो पुलिस वालों पर ही टूट पड़े और उनकी जबरदस्त धुनाई कर दी।

वकीलों ने थानेदार औऱ दरोगा को कोर्ट में ही बंधक बना लिया । घटना की जानकारी मिलते ही आईजी, डीएम और एसपी झंझारपुर कोर्ट पहुंचे और घटना की जानकारी ली। वहीं झंझारपुर थाने में थाना प्रभारी गोपाल कृष्ण और एसआई अभिमन्यू के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया ।


Copy