Bihar News : बिहार फिल्म प्रोत्साहन नीति-2024 के कायल हुए एक्टर पंकज केसरी, डिप्टी सीएम विजय सिन्हा का किया आभार व्यक्त

Edited By:  |
 Actor Pankaj Kesari highly praised Bihar Film Promotion Policy-2024  Actor Pankaj Kesari highly praised Bihar Film Promotion Policy-2024

PATNA :हिन्दी, भोजपुरी और दक्षिण भारतीय भाषाओं के ख्यात फिल्म अभिनेता पंकज केसरी ने बिहार फिल्म प्रोत्साहन नीति, 2024 की स्वीकृति के लिए कला-संस्कृति मंत्री विजय कुमार सिन्हा का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि इस नीति के तहत फिल्म निर्माताओं को बिहार में फिल्मों की शूटिंग हिंदी और क्षेत्रीय भाषाओं में करने पर कई प्रकार की वित्तीय सहायता और अनुदान आदि देने का प्रावधान भी सराहनीय है।

अभिनेता पंकज केसरी ने कहा कि अनुदान के तौर पर दो से चार करोड़ रुपये देने की व्यवस्था की गई है, जो पूरे देश में सर्वाधिक है। यह सहायता सभी प्रकार की फिल्मों के निर्माण यथा फीचर फिल्म, वृत्तचित्र, टीवी धारावाहिक और ओटीटी के लिए दी जाएगी। प्रोत्साहन नीति के तहत राज्य में फिल्म निर्माण और अनुदान भुगतान की प्रक्रिया को सुगम और पारदर्शी बनाने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम का निर्माण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त फिल्म फैसिलिटेशन सेल का गठन भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में फिल्म उद्योग और इससे जुड़े व्यवसायों में रोजगार को बढ़ावा देने, युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर उपलब्ध कराने, राज्य की अमूल्य विरासत, सांस्कृतिक और दर्शनीय स्थलों को शूटिंग के लिए विकसित करने से राज्य के पर्यटन स्थलों का भी विकास होगा।