आदिवासी विकास को बृहद रूप देने पर चर्चा : CM हेमन्त सोरेन से आज Timken इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष-इंडिया एवं साउथ-एशिया तथा प्रबंध निदेशक-इंडिया ने की मुलाकात

Edited By:  |
Reported By:
aadiwasi vikash ko vrihad rup dene per charcha aadiwasi vikash ko vrihad rup dene per charcha

रांची: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज झारखंड विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में दुनिया के अग्रणीbearingबनाने वाली कंपनीTimkenइंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष-इंडिया एवं साउथ-एशिया तथा प्रबंध निदेशक-इंडिया संजय कौल एवं यूएसए कैंटोन फाउंडेशन के ट्रेजररMr. Henry H Timkenने मुलाकात की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ उन्होंने झारखंड मेंTimkenइंडिया लिमिटेड एवंTimkenफाउंडेशन के द्वारा आदिवासी समुदाय के विकास में किए जा रहे कार्यों की चर्चा की.

इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि जमशेदपुर में स्थित Timken इंडिया लिमिटेड and Timken फाउंडेशन ने जमशेदपुर के आस-पास आदिवासी क्षेत्रों में कई विकास कार्य किए हैं ,कई स्कूल कॉलेजों का निर्माण कराया है. वहीं, झारखंड के अन्य जिलों में भी आदिवासी विकास को बृहद रूप देने के लिए मुख्यमंत्री से चर्चा की गई. संजय कौल एवं Mr. Henry H Timken ने राज्य तथा राज्य में आदिवासियों के विकास के लिए बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाने हेतु मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया. उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष झारखंड में आदिवासी विकास की संभावनाओं पर कार्य करने की इच्छा जताई. साथ ही राज्य में महुआ फ्लावर इंस्टिट्यूट तथा नेशनल इंस्टिट्यूट एथनो मेडिसिन की स्थापना किए जाने संबंधी विस्तृत चर्चा की गई. मुख्यमंत्री ने उन्हें राज्य सरकार की ओर से हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिया. इस अवसर पर राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष एवं तोड़ंग ट्रस्ट की संस्थापक डॉ. वासवी किड़ो भी मौजूद रहीं.


Copy