घोर लापरवाही : नवादा के रजौली अस्पताल में डॉक्टर के इंतजार में महिला मरीज ने दम तोड़ा..

Edited By:  |
Reported By:
A female patient died while waiting for the doctor in Nawada's Rajauli Hospital. A female patient died while waiting for the doctor in Nawada's Rajauli Hospital.

रजौली(नवादा)-खबर नवादा जिले के रजौली से हैं.यहां का अनुमंडलीय अस्पताल के कुव्यवस्था का शिकार मरीजों को होना पड़ रहा है और इस कड़ी में समय पर इलाज नहीं होने की वजह से एक महिला मरीज की मौत हो गयी है जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ नराजगी जताई है.


मिली जानकारी के अनुसार गंभीर स्थिति में अस्पताल पहुंची महिला का करीब 40 मिनट तक इलाज नहीं हो पाया और परिजन डॉक्टर के आने का इंतजार करते रह गये मरीज ने इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया.मृतका सावित्री देवी हरदिया की निवासी हैं.मृतका के बेटे सुजीत कुमार शर्मा ने बताया कि उनकी माता सुबह शौच करने जाते समय बाथरूम में गिर गई थी,जिसके बाद वह बेहोश हो गई.हमलोगों ने उन्हें अनुमंडलीय अस्पताल लेकर पहुंचे,पर मौके पर अस्पताल में कोई भी डॉक्टर उपलब्ध नहीं थे.अस्पताल के कर्मियों ने बताया कि डॉक्टर आनेवाले हैं.हमलोग डॉक्टर के आने तक इंतजार करने लगे.करीब 40 मिट तक इंतजार करते रहे पर कोई डॉक्टर नहीं आया और उनके मां की मौत हो गयी.मौत के कुछ देर बाद एक डॉक्टर साहब आये और मरीज को मृत घोषित कर दिया.अस्पताल में चिकित्सक नहीं रहने के कारण इलाज नहीं हो सका।


पीड़ित के परिजन ने अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ दिलीप कुमार एवं सिविल सर्जन नवादा से दोषी चिकित्सकों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है.


Copy