67वीं राष्ट्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिता 2023-24 : प्रतियोगिता के पहले दिन झारखंड ने रजत पदक के साथ की शानदार शुरुआत

Edited By:  |
67wi rashtriye school khel pratiyogita 2023-24 67wi rashtriye school khel pratiyogita 2023-24

रांची : स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, झारखंड सरकार एवं झारखंड राज्य शिक्षा परियोजना परिषद की मेजबानी में आयोजित 67वीं राष्ट्रीय स्कूली खेल प्रतियोगिता 2023-24 अंतर्गत अंडर 14/17/19 बालक बालिका वर्ग साइकिलिंग प्रतियोगिता का गुरुवार को रांची के मेगा स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में विधायक दीपिका पांडेय और विधायक राजेश कच्छप ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया.


उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए विधायक दीपिका पांडेय ने 67वीं राष्ट्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिता 2023-24 के सफल मेजबानी के लिए राज्य शिक्षा परियोजना और खेल पदाधिकारियों को बधाई देते हुए खेल प्रतियोगिताओ के निरंतर आयोजन पर बल दिया. दीपिका पांडेय ने कहा कि इन प्रतियोगिताओं के सफल आयोजन से ना केवल राज्य की सकारात्मक छवि देश के सामने उभरती है, बल्कि स्थानीय खेल प्रतिभाओं को भी अपने खेल प्रतिभाओं को निखारने का अवसर मिलता है.

समारोह को संबोधित करते हुए विधायक राजेश कच्छप ने कहा कि इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के सफल प्रबंधन के लिए हम सब मिलकर काम करेंगे,सरकार ऐसे आयोजनों को बढ़ावा देने के लिए संकल्पित है. राजेश कच्छप ने कहा कि 67वीं राष्ट्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिता 2023-24 में कई पदक राज्य के प्रतिभावान बच्चों ने जीते हैं,यह दर्शाता है कि राज्य में खेल प्रतिभाओ की कोई कमी नहीं है.

उद्घाटन समारोह में विधायकों के अलावा आईआरएस अशोक गोदरा,आयोजन सचिव सह राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी धीरसेन सोरेंग,झारखंड साइक्लिंग संघ के महासचिव शैलेन्द्र पाठक,एसजीएफआई के टेक्निकल कमिटी के अध्यक्ष धर्मेंद्र लामा,झारखंड साइक्लिंग संघ के उपाध्यक्ष सुरजीत कुमार,एसजीएफआई की क्षेत्र अधिकारी संतोष सिंह,झारखंड साइक्लिंग संघ के कोषाध्यक्ष रणवीर सिंह भी उपस्थित रहे.

🏅रजतपदककेसाथझारखंडकाखुलाखाता🏅

अंडर 19 साइक्लिंग प्रतियोगिता में गुरुवार को झारखंड ने रजत पदक के साथ शानदार शुरुआत की. राज्य की बालिका टीम में शामिल संतोषी उरांव ने रजत पदक जीतकर राज्य का मान बढ़ाया. अंडर 19 बालिका वर्ग साइक्लिंग में महाराष्ट्र की स्नेहल माली ने स्वर्ण और महाराष्ट्र की ही स्नेहा ने कांस्य पदक जीता. अंडर 19 बालक वर्ग साइक्लिंग में दिल्ली के अक्षर त्यागी ने स्वर्ण पदक,राजस्थान के बजरंग ने रजत,आंध्रप्रदेश के कुम्मारा सुरेश ने कांस्य पदक जीता.

रांची से कुंदन कुमार की रिपोर्ट---


Copy