26000 शिक्षक बहाली की प्रक्रिया शुरू : शिक्षा मंत्री समीक्षा बैठक से हजारीबाग में असंतुष्ट दिखे तो दूसरी ओर 60000 नई वैकेंसी जल्द निकालने की कही बात

Edited By:  |
Reported By:
26000 shikchhak  bahali ki prakriya shuru 26000 shikchhak  bahali ki prakriya shuru

हजारीबाग: राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो इन दिनों क्षेत्र भ्रमण पर हैं और लगातार शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर शिक्षा विभाग के हाल की जानकारी जुटा रहे हैं. इसी कड़ी में आज मंत्री जगरनाथ महतो हजारीबाग पहुंचे जहां वह सर्किट हाउस में शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद शिक्षा मंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि विभाग के क्रियाकलाप से बहुत संतुष्ट नहीं हूं. उन्होंने अपने पदाधिकारियों को1महीने का समय दिया है और चीजों में सुधार करने की बात कही है. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि26000शिक्षक बहाली का प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है.

वहीं आने वाले समय में60000और शिक्षकों का पद सृजित कर बहाली किया जाएगा जिससे शिक्षा विभाग में शिक्षकों की कमी को दूर कर पाएंगे. निश्चित रूप से एक तरफ भले ही शिक्षा मंत्री बैठक से असंतुष्ट नजर आए लेकिन दूसरी ओर उन्होंने खुशखबरी भी दिया कि आने वाले समय में शिक्षा विभाग में बंपर वैकेंसी होगी.

बताते चलें कि राज्य की हेमंत सरकार ने अपने तमाम मंत्रियों को क्षेत्र में जाकर अपने विभाग के क्रियाकलाप को जानने और उसे बेहतर बनाने का निर्देश जारी किया गया है. इसी उद्देश्य से मंत्री जगरनाथ महतो आज हजारीबाग पहुंचे थे.


Copy