2 फीसदी टैक्स लगाने का जोरदार विरोध : चैम्बर ऑफ कॉमर्स, लोहरदगा के आह्वान पर आज शहर की तमाम राशन एवं खाद्यान्न दुकानें बंद, लोगों को हो रही परेशानी

Edited By:  |
Reported By:
2 fisdi tex lagaane ka jordaar virodh  2 fisdi tex lagaane ka jordaar virodh

लोहरदगा : राज्य सरकार की ओर से खाद्यान्न खरीददारों से 2 फीसदी कृषि बाजार टैक्स व तुरंत नष्ट होने वाले कृषि उपज पर 1 फीसदी टैक्स लगाने के विरोध में चैम्बर ऑफ कॉमर्स,लोहरदगा के आह्वान पर आज अहले सुबह से शहर की तमाम राशन व खाद्यान्न दुकानें बंद है. राशन आदि दुकानें बंद रहने की वजह से शहर के उपभोक्ताओं,खासकर रोज कमाने व खाने वाले गरीब जनता को खाद्यान्न व राशन सामग्री नहीं मिलने की वजह से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रितेश साहू ने बताया कि झारखंड जंगल व पहाड़ों का राज्य है. यहां कृषि उत्पाद काफी कम होता है. प्रायः बहुत सामान झारखंड के बाहर से आते हैं. इन सामानों पर सरकार पहले से ही जीएसटी ले रही है. इसके बावजूद अलग से 2 प्रतिशत टैक्स लगाने से झारखंड की गरीब जनता पर महंगाई की मार बढे़गी. सारंडा क्षेत्र की तमाम प्राइवेट खदाने पहले से बंद है. इससे भारी बेरोजगारी व पलायन वर्षों से बढ़ी है. हजारों परिवार के पास पैसा नहीं है और वह सरकारी राशन व वनोत्पाद के भरोसे जिंदा है. इस टैक्स के लागू होने से सभी की परेशानी और बढे़गी.


Copy