रोहतास DM की अनुशंसा पर करगहर CO निलंबित : राजस्व-भूमि सुधार विभाग की बड़ी कार्रवाई, लापरवाही के थे गंभीर आरोप

Edited By:  |
rohtas dm ki anusansa per kargahar co nilambit rajshwa bhumi sudhar vibhag ne ki badi karwai rohtas dm ki anusansa per kargahar co nilambit rajshwa bhumi sudhar vibhag ne ki badi karwai

SASARAM: रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार के अनुशंसा पर राजस्व व भूमि सुधार विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करगहर सीओ सुरजेश्वर श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया है। रोहतास जिला अंतर्गत करगहर प्रखंड के अंचलाधिकारी सुरजेश्वर श्रीवास्तव को जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार के अनुशंसा पर बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

डीपीआरओ प्रवीण कुमार चंदन ने बताया कि करगहर अंचलाधिकारी सुरजेश्वर श्रीवास्तव के विरुद्ध दाखिल खारिज वाद परिमार्जन के आवेदनों का निष्पादन नहीं करने, वरीय पदाधिकारी के निर्देशों का उल्लंघन करने, बार बार प्रतिवेदन उपलब्ध नहीं कराने, सरकारी कार्य में रूचि नहीं लेने, भूमि विवाद की संयुक्त बैठक नियमित रूप से नहीं करने आदि जैसे कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। साथ ही सीडब्ल्यूजेसीएम के कार्यों में भी रुचि नहीं लेने के आरोप में निलंबन की अनुशंसा की गई थी। जिसके आलोक में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के द्वारा अंचल अधिकारी करगहर सुरजेश्वर श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से बिहार सरकारी सेवक नियमावली 2005 के प्रावधानों के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

डीपीआरओ प्रवीन चंदन ने बताया कि बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा करगहर अंचलाधिकारी के निलंबन का पत्र प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि अंचलाधिकारी के विरुद्ध सरकारी कार्यों में रूचि नहीं लेने, लापरवाही बरतने, न्यायालय के कार्यों को गंभीरता से नहीं लेने सहित लोक शिकायत के मामलों में भी कार्रवाई नहीं करने जैसे गंभीर आरोप गठित हुए थे। जिसके आलोक में यह कार्रवाई की गई है।

रोहतास से रंजन कुमार सिंह की रिपोर्ट ...


Copy