रेल टिकट के अवैध धंधे पर कसा शिकंजा : दिवाली-छठ के पहले RPF का महाभियान, कालाबाजारी करने वालों पर बोला धावा

Edited By:  |
Reported By:
rail ticket ke awaidh dhande per kasa sikanja diwali chath ke pahle rpf ka maha abhiyan rail ticket ke awaidh dhande per kasa sikanja diwali chath ke pahle rpf ka maha abhiyan

NAWADA:रेल टिकट के अवैध धंधे के खिलाफ आरपीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है। दिवाली और छठ महापर्व के पहले रेल टिकटों की बढ़ी मांग के बीच हो रही कालाबाजारी के बीच बड़ा अभियान छेड़ दिया है। आरपीएफ ने नवादा जिले के वारसिलीगंज बाजार में धावा बोला। पुलिस की इस कार्रवाई से पूरे बाजार में हड़कंप मच गया।बाजार में इन्टरनेट की फर्जी रेलवे ई टिकट काटने वाली सारी दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिर गए। इस कार्रवाई से फर्जी दुकानदारों में हड़कंप मच गया है।

जिला के वारिसलीगंज बाजार स्थित दो इंटरनेट दुकानों में मंगलवार को आरपीएफ के द्वारा छापेमारी की गई। अवैध ई टिकट के धंधे के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई की गई है।आरपीएफ की टीम ने स्टेशन रोड स्थित राजू माहुरी की दुकान जय माता दी इंटरनेट और उत्तर बाजार स्थित सनोज कुमार के सहज वसुधा केंद्र दुकान में छापेमारी कर आरोपितों के लैपटॉप को खंगाला। मगर पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा। पुलिस टीम उन दोनों के घर तक भी पहुंची।छापामारी दल में शामिल एक अफसर ने बताया कि फर्जी आइडी और एप से तत्काल टिकट निकालकर किए जा रहे धंधे की सूचना पर कार्रवाई की जा रही है। हालांकि, छापामारी दल को कोई खास साक्ष्य नहीं मिला।

बता दें की इसके पहले भी सिमरी गली से सर्वोत्तम माहुरी को फर्जी टिकट के साथ पकड़ा गया था। तब दुकानदार को जेल की हवा खानी पड़ी थी। छापेमारी के दौरान दुकान में रखे लैपटॉप की जांच की जा रही है। आरपीएफ इंस्पेक्टर के नेतृत्व में की गई छापामारी के दौरान कई पदाधिकारी और 40 जवान समेत वारिसलीगंज थाना की पुलिस मौके पर मौजूद थी।खबर लिखे जाने तक जांच जारी थी।छापामारी दल की भनक लगते ही वारिसलीगंज बाजार स्थित इन्टरनेट की फर्जी रेलवे ई टिकट काटने वाली सारी इन्टरनेट दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिर गए। इस कार्रवाई से फर्जी दुकानदारों में हड़कंप मच गया है।

नवादा से दिनेश कुमार की रिपोर्ट...


Copy