प्रेमी-प्रेमिका छिपकर पहुंचे SSP ऑफिस : लड़की बोली- घर वालों ने सालभर से कर रखा है कैद, हत्या करवाना चाहते हैं वे ...

Edited By:  |
premi premika chipkar pahuche ssp office ladki boli ghar walo ne saal bhar se kar rakha hai quaid premi premika chipkar pahuche ssp office ladki boli ghar walo ne saal bhar se kar rakha hai quaid

BHAGALPUR: भागलपुर से खबर सामने आ रही है। जहां प्रेमिका-प्रेमिका ने घर से भागकर शादी तो रचा ली लेकिन दोनों को पकड़कर उनके घरवालों के सुपुर्द कर दिया गया। लेकिन दोनों का प्यार कहीं से कम नहीं हुआ। लगभग सालभर बाद लड़की अपने मायके वालों के चंगुले से निकलकर अपने प्रेमी पति के पास पहुंच गयी । फिर दोनों अपने जानमाल की गुहार लगाने सीधे एसएसपी के पास पहुंच गये।

मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के जरलाही रहने वाले गोपी हरि और बबरगंज थाना क्षेत्र के हसनगंज की रहने वाली नीतू कुमारी के बीच पिछले दो साल से प्रेम संबंध चल रहा था। एक साल पहले दोनों ने गोनू बाबा धाम मंदिर में शादी कर ली। लेकिन लड़की के घर वालों को यह शादी मंजूर नहीं थी। लड़की के घर वालों ने बबरगंज थाने में लड़की की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस प्रेमी जोड़े को पकड़ कर थाने लाई और वहां से लड़की को उसके माता-पिता के साथ भेज दिया। वहीं लड़के को भी अपने घर भेज दिया गया था।

नीतू का कहना है कि जिसके बाद से उसे उसके माता पिता ने एक साल से कैद कर रखा था। आज घर में कोई नहीं था तो वो भाग कर अपने प्रेमी पति के पास पहुंच गई और अपनी आपबीती अपने प्रेमी पति को बताया। जिसके बाद दोनों सुरक्षा की गुहार को लेकर वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम के पास पहुंचे। नीतू ने बताया कि उसके माता-पिता उसकी और उसके पति की हत्या करना चाहते हैं। जिस साजिश में लड़की का मामा भी शामिल है।

पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद सीनियर एसपी बाबूराम ने थाना को आदेश दिया है कि न्यायोचित कार्रवाई की जाए। एसएसपी ने बताया कि लड़की का कोर्ट में बयान करा कर उसकी उम्र की जांच करा कर कोर्ट के द्वारा जो निर्णय लिया जाएगा उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

दोनों प्रेमी जोड़ों ने अंतरजातीय विवाह किया है। लड़की के परिवार वाले इस शादी को मानने को तैयार नहीं है। एक तरफ जहां सरकार अंतरजातीय विवाह को लेकर प्रोत्साहन राशि देती है। वहीं समाज में अभी भी अंतरजातीय विवाह को लेकर कई तरह की भ्रांतियां देखी जा सकती है। अब देखने वाली बात है कि कोर्ट क्या फैसला सुनाता है।

भागलपुर से रवि आर्यन की रिपोर्ट ...


Copy