'लालकिला' में जा बैठे नीतीश ! : "अगला प्रधानमंत्री बने बिहार के CM, देश को आपका इंतजार है "

Edited By:  |
lalquila me ja baithe niish lalquila me ja baithe niish

PATNA :देश को आपका इंतजार है, आप अगला प्रधानमंत्री बने और बिहार वासियों का सपना पूरा हो। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए लोग दुआ कर रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार जब दावत-ए-इफ्तार में पहुंचे तो अपने सामने 'लालकिला' देख कर अचानक ठिठक गये और देर तक एकटक देखते रह गये। फिर लोगों ने उन्हें वहां बैठा दिया और कामना की कि वे अब दिल्ली की सत्ता पर काबिज हो।

सोमवार की शाम पटना के फुलवारीशरीफ स्थित इस्लामिया बीएड कॉलेज में सीएम नीतीश कुमार दावत-ए-इफ्तार में शामिल हुए। जेडीयू के एमएलसी खालिद अनवर के इस दावत-ए-इफ्तार में आकर्षण का केंद्र नीतीश कुमार के पीछे बने लाल किले का बोर्ड था। नीतीश कुमार लाल किला के बने प्राचीर के नीचे बैठकर इफ्तार करते नजर आए। नीतीश के साथ लाल किले की तस्वीर वाली पोस्टर को जदयू के MLC खालिद अनवर ने लगवाए हैं और लिखा है देश को आपका इंतजार है, इसके साथ रमजान की मुबारकबाद भी दी गई है।

जेडीयू एमएलसी ने सीएम नीतीश कुमार के लिए लाल किले जैसा मंच बनवाकर ये मैसेज दिया कि लाल किले पर झंडा फहराने की बारी नीतीश कुमार की है। इफ्तार के मंच और पोस्टर के जरिये ये संदेश दिया गया कि जेडीयू के पीएम कैंडिडेट नीतीश कुमार ही हैं। भले ही नीतीश कुमार खुद को पीएम कैंडिडेट मानने से इनकार कर रहे हैं और उनके सहयोगी तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं कि नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री नहीं बनना है।

जहां इस बार बीजेपी बिहार पर पूरी तरफ फोकस कर रही है। बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह बार-बार बिहार का दौरा कर रहे हैं। माना यह जाने लगा है कि बिहार से होकर इस बार केंद्र का रास्ता निकलेगा। साथ ही बीजेपी यह भी मान कर चल रही है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में अगर 40 सीटों में अधिकतर पर जीत हासिल कर ली तो 2025 के विधानसभा चुनाव में जीत की राह आसान हो जाएगी।

अमित शाह नवादा और इससे पहले बिहार की सभी रैलियों में बार-बार कहते रहे हैं कि अब एनडीए मे नीतीश की एंट्री किसी कीमत पर नहीं होगी। साथ ही अमित शाह ये भी कहते रहे हैं कि देश में पीएम पद की कोई वैकेंसी नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है कि पोस्टर के जरिए जेडीयू ने बीजेपी को करारा जवाब देने की कोशिश की है। जेडीयू की तरफ से साफ कर दिया गया है कि उनकी नजर में नीतीश ही विपक्ष के पीएम कैंडिडेट हैं।


Copy