देवेगौड़ा की दो टूक : कहा : कोई एक पार्टी बताओ, जिसने BJP से हाथ न मिलाया हो, नीतीश के प्रयासों पर दिया बड़ा बयान

Edited By:  |
JDS CHIEF HD DEVEGOWDA KI DO TOOK JDS CHIEF HD DEVEGOWDA KI DO TOOK

News Desk :देश के पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के एक बयान ने देश की सियासत में खलबली मचा दी है। दरअसल, एचडी देवेगौ़ड़ा ने बीजेपी के खिलाफ आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हो रहे विपक्षी दलों के गुट में शामिल होने से सिरे से इनकार कर दिया है।

एचडी देवेगौ़ड़ा ने दिखाया आईना

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने विपक्षी दलों को आईना दिखाते हुए कहा कि मुझे देश की एक ऐसी पार्टी दिखाइए, जो प्रत्यक्ष या फिर अप्रत्यक्ष तौर पर बीजेपी से जुड़ी न हो। पूरे देश में एक पार्टी दिखा दीजिए, इसके बाद मैं जवाब दूंगा। दरअसल, पार्टी ऑफिस में एचडी देवेगौड़ा से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा विपक्षी दलों को गोलबंद किए जाने के प्रयासों पर सवाल किया गया था।

'कांग्रेस के नेता भी शामिल'

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए जेडीएस चीफ ने कहा कि मुझे दिखाओ कि देश में कोई ऐसा दल है, जो बीजेपी से कभी हाथ न मिलाया हो...या मिला रहा हो। इसके बाद ही मैं विपक्षी दलों की एकता की बात करुंगा। सभी पार्टियां इसमें शामिल रहीं है। इनमें कांग्रेस के भी कुछ नेता शामिल रहे हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेता कह सकते हैं लेकिन क्या वे करुणानिधि के पास नहीं गये थे, जिन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से 6 साल तक बीजेपी का समर्थन किया था इसलिए मैं इस देश में चल रहे सियासी माहौल पर चर्चा करना नहीं चाहता। इसकी कोई जरूरत नहीं है। महाराष्ट्र में क्या हुआ। मैं कई उदाहरण दे सकता हूं।

'जल्द तय होगी आगे की रणनीति'

उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि उनकी पार्टी जेडीएस को आगामी लोकसभा चुनाव की जरा भी चिंता नहीं है। अभी जिला पंचायत, तालुक पंचायत और बीबीएमपी के चुनाव आ रहे हैं। इनमें मिले जन समर्थन के आधार पर आगे की रणनीति तय की जाएगी।


Copy