झाझा स्टेशन पर दिखी GRP जवान की जांबाजी : दौड़ लगाकर खींच लिया, चलती ट्रेन के नीचे आने वाला था यात्री

Edited By:  |
jamani jhaja railway station grp jawan ki janbaji jamani jhaja railway station grp jawan ki janbaji

JAMUI :बिहार के जमुई जिले के झाझा रेलवे स्टेशन पर एक यात्री चलती ट्रेन में चढ़ रहा था, उसी दौरान उसका पैर फिसल गया, जिससे वह ट्रेन के नीचे जाने लगा।तभी ड्यूटी पर तैनात जीआरपी के जवान ने उसे देख लिया।जवान ने तुरंत दौड़ लगाई और यात्री को पकड़कर खींच लिया।इससे यात्री की जान बच गई।इस घटना का सीसीटीवी सामने आया है।


जमुई के झाझा रेलवे स्टेशन पर जीआरपी जवान की सतर्कता से एक यात्री की जान बच गई। दरअसल, एक यात्री ट्रेन से उतरकर पानी लेने गया था। उसी दौरान ट्रेन चलने लगी। यात्री ने देखा कि ट्रेन खुल गई और दौड़ कर ट्रेन में चढ़ने लगा।इसी बीच उसका पैर फिसल गया। यात्री ट्रेन के नीचे जाने लगा।उसी समय जीआरपी के दो जवान ने तुरंत दौड़कर उसे खींच लिया।जिससे उसकी जान बच गई।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर शाम 7 बजे झाझा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर गाड़ी संख्या 12023 अप हावड़ा पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस रवाना हो रही थी। उसी दौरान एक यात्री हावड़ा से पटना के लिए जा रहा था।हालाकि यात्री का नाम पता नही चल सका है। बताया जा रहा है यात्री झाझा स्टेशन पर पानी लेने के लिए उतरा था।उसी दौरान ट्रेन चलने लगी।ट्रेन को चलते देख यात्री तुरंत दौड़ने लगा और ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करने लगा।इसी बीच उसका पैर फिसल गया, जिससे वह प्लेटफार्म और गाड़ी के बीच में जाने लगा।

जवान की नजर पड़ी तो तुरंत दौड़कर बचाई जान ...

प्लेटफार्म नंबर 3 पर ड्यूटी पर तैनात जीआरपी के जवान राहुल कुमार मेहता और अमृत राज की नजर यात्री पर पड़ी। जीआरपी जवान ने तुरंत तत्परता दिखाई और प्लेटफॉर्म से दौड़कर यात्री को ट्रेन व प्लेटफॉर्म के बीच में से खींच लिया।

इस मामले में झाझा जीआरपी थाना अध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि घटना मंगलवार देर शाम की है। एक यात्री जिसकी पहचान नहीं हो पाई है।वह पानी लेने के लिए प्लेटफार्म पर उतरा था।तभी ट्रेन खुल गया। ट्रेन खुलते देख यात्री दौड़कर ट्रेन पकड़ना चाहा और उसका पैर फिसल गया। जिसे प्लेटफार्म पर तैनात दोनो जवान ने सतर्कता दिखाते बचा लिया। हालाकि घटना में यात्री को मामूली चोट लगी। इधर जीआरपी ने जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के गार्ड को घटना की सूचना दी और ट्रेन को रुकवा कर फिर उसी ट्रेन से यात्री को आगे की सफर के लिए रवाना कर दिया। 'ऑपरेशन जीवन रक्षा' के तहत जवान ने ड्यूटी के दौरान सूझबूझपूर्वक कार्य कर यात्री की जान बचाई है।

जमुई से सदानंद कुमार ...


Copy