जल रही थी चिता आ गयी बाढ़ : बह गया अधजला शव, देखते रह गये मंजिल में शामिल लोग

Edited By:  |
Reported By:
jal rahi thi chita aa gayi barh bah gaya adhajala shav jal rahi thi chita aa gayi barh bah gaya adhajala shav

Nawada: चिता जल रही थी कि अचानक बाढ़ आ गयी। धनार्जय नदी में पानी का सैलाब कुछ ऐसा आया कि चिता पर जलती शव को साथ बहा कर ले गया।मंजिल में शामिल होने आए लोग बस इस दृश्य को देखते ही रह गये। कुछ लोगों ने कोशिश जरुर की लेकिन शव को बहने से नहीं रोक पाए। नवादा में इस अनहोनी घटना चर्चा का विषय बनी हुई है।

जिले के रजौली थानाक्षेत्र के चितरकोली पंचायत के चितरकोली गांव के किनारे से गुजरने वाली धनार्जय नदी में अचानक बाढ़ आ गई। बाढ़ का पानी अचानक ऐसे आया कि वहां पर जल रही चिता पर से शव को बहाकर ले गया। दरअसल गांव के 80 वर्षीय वृद्ध अर्जुन सिंह की मौत हो गई थी। शव के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण भी अंतिम संस्कार में पहुंचे थे। शव को पूरे तामझाम के साथ डीजे के धुनों पर यहां तक लाया गया। नदी किनारे पहुंच कर अंतिम संस्कार की प्रकिया पूरी की गयी। शव को चिता पर लिटा कर मुखाग्नि दी गयी। लेकिन इसके बाद देखते ही देखते वहां का पूरा सीन बदल गया। बगल से बह रही धनार्जय नदी में अचानक पानी की तेज धारा आ गयी। वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह से पीछे भाग कर जान बचायी लेकिन इस बीच चिता पर जल रहा शव बह गया।

इस दौरान ट्रैक्टर पर लाद कर लाया गया डीजे भी पानी की धार में बह गया। वहां मौजूद लोगों में कुछ लोगों ने शव को बहने से रोकने की कोशिश भी की। हालांकि पानी की धार इतनी ज्यादा तेज थी कि कोई आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं जुटा सका। वहां मौजूद लोग भी उन्हें आगे जाने से रोकने लगे। इस दौरान वहां अफरा-तफऱी का माहौल कायम हो गया। आखिरकार अधजला शव पानी की तेज धार में बह गया लेकिन वहां मौजूद लोग कुछ नहीं कर सके।

नवादा से दिनेश कुमार की रिपोर्ट ...


Copy