फुटबॉल मैच के दौरान 170 से ज्यादा की मौत : फैंस के आपस में भिड़ने के बाद हुआ हादसा, बेकाबू हो गयी भीड़ फिर ...

Edited By:  |
football match ke dauran ek sau satatr se jayada ki maut fans ke aapas me bhidne ke baad bekabu hui bhid football match ke dauran ek sau satatr se jayada ki maut fans ke aapas me bhidne ke baad bekabu hui bhid

DESK : इस वक्त की सबसे बड़ी अंतराष्ट्रीय खबर सामने आ रही है। इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान हुए भगदड़ में 170 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी। मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। दो फुटबॉल टीमों के समर्थकों के आपस में भिड़ने के बाद ये बड़ा हादसा सामने आया है।

इंडोनेशिया के ईस्ट जावा के Kanjurahan स्टेडियम में Arema FC और Persebaya क्लब के बीच खेले जा रहे फुटबॉल मैच के दौरान ये बड़ा हादसा सामने आया है। पूरा स्टेडियम दोनों ही टीमों के समर्थकों से खचाखच भरा था, लेकिन तभी एक टीम हार गई और इसे लेकर दोनों ही टीमों के फैंस के बीच झगड़ा शुरू हो गया। देखते ही देखते ये झगड़ा पूरे स्टेडियम में फैल गया और लोग एक दूसरे से भिड़ गए।पुलिस ने दंगा रोकने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और जमकर लाठीचार्ज भी हुआ।

गुस्साए फैंस ने पुलिसकर्मियों पर भी हमला बोल दिया। वहां मौजूद सुरक्षाबलों को किसी तरह अपनी जान बचानी पड़ी। दंगा बढ़ता देख इंडोनेशिया की नेशनल आर्म्ड फोर्सेस को मौके पर बुलाया गया। लेकिन तब तक वहां हालात बेकाबू हो गये थे। सेना के जवानों ने काफी मशक्कत के बाद दंगा कर रही भीड़ को स्टेडियम से बाहर निकाला। स्टेडियम से बाहर निकलने के बाद भी जमकर हिंसा हुई।

मिल रही जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 170 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि ये संख्या और भी ज्यादा बढ़ सकती है।भगदड़ में सैकड़ों लोग घायल हुए हैं।इस भयानक हादसे के बाद अब इंडोनेशिया में चल रही BRI Liga 1 लीग को अगले 7 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।


Copy