गढ़वा को मिलेगी सौगात : मुख्यमंत्री करेंगे कई बड़ी योजनाओं का उद्घाटन

Edited By:  |
Reported By:
Chief Minister will inaugurate many big schemes Chief Minister will inaugurate many big schemes

गढ़वा:-गढ़वा जिला वासियों को एक बहुत बड़ी सौगात मिलने वाली है। तीन मार्च को मुख्यमंत्री के हाथों मिलेगी यह सौगात। मंत्री मिथिलेश ठाकुर की पहल पर आवश्यक कार्रवाई हुई पूरी। मुख्यालय से दो नदी होकर गुजरती है जिसमे दानरो नदी एवं सरस्वती नदी। अब इन नदियों का सुंदरीकरण होने वाला है इसमें लगभग एक सौ 40 करोड़ की लागत से रिवर फ्रंट का निर्माण कराया जाएगा जिससे शहर की खूबसूरती बढ़ेगी और पानी समस्या से भी मिलेगा निजात।


गढ़वा शहर का यह है दानरो नदी। इसी नदी का अब काया कल्प होने वाला है क्योंकि इस नदी के तट के किनारे दो किलोमीटर का लंबा रिवर फ्रंट बनाने की कवायद शुरू हो गई है। लगभग एक सौ40करोड़ की लागत से बनने वाली इस योजना का शिलान्यास मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन तीन मार्च को गढ़वा आगमन के दौरान करेंगे। शहर के दूध प्लांट से कल्याणपुर तक दो किलोमीटर में यह रिवर फ्रंट बनेगा। जिससे शहर के खूबसूरती और बढ़ जाएगी और पर्यटक गढ़वा घूमने आएंगे। इस रिवर फ्रंट में सालों भर 15 से 20 फीट पानी ठहरने का प्रावधान किया गया है। यदि बारिश नहीं भी होगा तो नदी में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत सोन और कनहार नदी से पानी लाया जाएगा। मंत्री मिथिलेश ठाकुर के इस कार्य से स्थानीय लोगों में हर्ष का माहौल है। स्थानीय लोगों एवं व्यवसायी ने कहा की मंत्री ने जो वादा किया था उसे उन्होंने पूरा किया।

तीन मार्च को मुख्यमंत्री के संभावित शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर नगर परिषद ने तैयारी शुरू कर दी है। शहर के दानरो नदी के ग्रुप छठ घाट पर शिलान्यास स्थल का नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने भ्रमण किया है। उन्होंने कहा की डीपीआर बनकर तैयार है प्रशासनिक और टेक्निकल स्वीकृति भी हो गया है करीब एक सौ 40 करोड़ की लागत से यह योजना बनाई जाएगी। वहीं मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा की मुख्यमंत्री जी तीन मार्च को बड़ी सौगात देंगे जो जिले वासियो के चेहरे पर मुस्कान ला देगा।


Copy