बिहार में 'नकली नोट' का 'असली कारोबार' ! : 32 स्मार्टफोन बरामद, पूर्णिया पुलिस को मिली दोहरी सफलता

Edited By:  |
bihar me nakli note ka asli karobar battis smart phone baramad bihar me nakli note ka asli karobar battis smart phone baramad

Purnia : बड़ी खबर पूर्णिया से सामने आ रही है। जहां पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने नकली नोटों का बड़ी खेप बरामद की है। जिले के ग्रामीण बाजारों में इन नकली नोटों को खपाया जा रहा था। पांच तस्करों को पुलिस ने अरेस्ट किया है। वहीं पुलिस ने राह चलते मोबाइल छीनने वाले बड़े गिरोह का भी पर्दाफाश किया है।

पूर्णिया पुलिस ने चार लाख 91 हजार फेक करेंसी और नोट छापने के दो प्रिंटर के साथ पांच तस्कर को गिरफ्तार किया है । ये गिरफ्तारी पूर्णिया के जानकीनगर थाने के चौपड़ा बाजार से की गई है । पुलिस पूछताछ में पता चला कि ये तस्कर सौ-सौ के नोट छाप कर ग्रामीण बाज़ारो में खपाते थे । जिसके लिए एजेंट की बहाली भी की गयी थी।

पूर्णिया एसपी दया शंकर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दो बाइक पर जाली नोट के साथ कुछ लोग पूर्णिया की तरफ जा रहे है । पुलिस ने सूचना के आधार पर गिरफ्तारी की तो पूछताछ में पता चला कि जानकीनगर में नोट छापने का कारखाना चल रहा है जहां जाकर पुलिस ने नोट छापने वाले प्रिंटर और पेपर की बरामदगी की है । एसपी ने ने कहा कि पांच लाख की फेक करेंसी दो लाख में बेची जा रही थी। जो ग्रामीण बाज़ारो में भेजा जाता है । उन्होंने कहा कि फेक करेंसी के इस काले कारोबार के अन्य बिंदुओं पर भी अनुसंधान किया जा रहा है।

वहीं दूसरी तरफ जिला पुलिस ने मोबाइल छिनतई गिरोह का भी पर्दाफाश किया है । पुलिस ने 32 स्मार्टफोन बरामद किया है । 4 लुटेरों को पुलिस ने धर दबोचा है। इस गिरोह का मास्टरमाइंड नीतीश कुमार था जो लूटे गए मोबाइल को खुले बाजार में बेचता था । पूर्णिया एसपी दयाशंकर ने बताया कि इस गिरोह के उद्भेदन से मोबाइल छिनतई की घटना में कमी आएगी ।

पूर्णिया से अमित कुमार ...


Copy