बिहार में IAS अधिकारियों का तबादला : BPSC के सचिव बने लखीसराय के DM, मो. सोहेल को सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव का जिम्मा

Edited By:  |
Reported By:
bihar ias trasnfer bihar ias trasnfer

PATNA :बिहार में साल 2022 का आखिरी दिन तबादलों के नाम रहा। सबसे पहले जहां बड़े पैमाने पर IPS अधिकारियों का तबादला किया गया वहीं थोड़ी ही देर बाद IAS अधिकारियों की भी लिस्ट जारी कर दी गयी । इस लिस्ट में जो सबसे चौंकाने वाला नाम रहा वो बीपीएससी के सचिव अमरेन्द्र कुमार का । BPSC से उन्हें हटा कर नयी जिम्मेवारी सौंपी गयी है।

संजीव हंस को पीएचइडी विभाग का प्रधान सचिव नियुक्त किया है। वहीं जितेन्द्र श्रीवास्तव को गृह विभाग के सचिव पद का जिम्मा सौंपा गया है। वहीं पर्यटन सचिव के पद पर तैनात अजय कुमार सिंह को कॉम्फेड का प्रबंध निदेशक का जिम्मा सौंपा गया है।बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के सचिव अमरेंद्र कुमार को लखीसराय का डीएम बनाया गया है। वहीं लखीसराय के डीएम संजय कुमार को मगध प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है। गोपाल मंडल को मुजफ्फरपुर प्रमंडल के आयुक्त की जिम्मेवारी दी गयी है। जय सिंह को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का जिम्मा दिया गया है। वहीं मनोज कुमार पूर्णिया प्रमंडल के आयुक्त बनाए गये हैं।

संजय कुमार सिंह को स्वास्थ्य सचिव के पद पर तैनात किया गया है। विनोद सिंह गुंजियाल को लघु जल संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है। मोहम्मद सोहेल को समान्य प्रशासन विभाग के सचिव का जिम्मा सौंपा गया है। वहीं वैधनाथ यादव शिक्षा विभाग के सचिव बनाए गये हैं। नंदकिशोर को सहकारिता विभाग के विशेष सचिव के पद पर तैनात किया गया है। वंदना किनी को मुख्य परामर्शी बिहार राज्य योजना परिषद बनाया गया है। वहीं विकास आयुक्त विवेक कुमार राजस्व पर्षद के अध्यक्ष के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।


Copy