बेगूसराय SP ने थानाध्यक्ष को किया सस्पेंड : हथियार लहराते युवकों को छोड़ा, तत्काल कार्रवाई का दिया आदेश

Edited By:  |
Reported By:
begusarai sp ne thanadhakya ko kiya suspend begusarai sp ne thanadhakya ko kiya suspend

Begusari :बेगूसराय एसपी योगेन्द्र कुमार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बखरी के प्रभारी थानाध्यक्ष तो तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है । थानाध्यक्ष पर हथियार लहराते युवक को पकड़ कर बिना कानूनी कार्रवाई छोड़ देने का गंभीर आरोप लगा है। डीएसपी से जांच के बाद एसपी ने थानाध्यक्ष पर कड़ा एक्शन लेते हुए विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया है।


जिले में बढ़ते अपराध के बीच बाइक पर सवार तीन युवकों का हथियार लहराते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार भी किया लेकिन प्रभारी थानाध्यक्ष ने ना तो प्राथमिकी दर्ज की और ना ही स्टेशन डायरी में एंट्री की और पीआर बांड भरा कर छोड़ दिया।

मामले की जानकारी मिलते ही एसपी योगेंद्र कुमार ने प्रभारी थाना अध्यक्ष सिंटू कुमार झा को निलंबित कर दिया है। पूरा मामला बखरी थाना से जुड़ा हुआ है।वीडियो वायरल होने के बाद एसपी योगेंद्र कुमार ने बखरी डीएसपी से पूरे मामले की जांच कराई। जांच के क्रम में पाया गया कि यह वीडियो 20 मार्च का है। 21 मार्च को बखरी थाना में पदस्थापित प्रभारी थानाध्यक्ष सिन्टू कुमार झा के द्वारा कट्टा लिए हुए युवक को पकड़ कर थाना लाया गया। उस समय उस युवक के पास कोई हथियार बरामद नहीं हुआ था । जिसके बाद प्रभारी थानाध्यक्ष सिंटू कुमार झा ने विधि सम्मत कार्रवाई एवं स्टेशन डायरी किए बिना लड़के को पीआर बॉण्ड पर छोड़ दिया। थानाध्यक्ष छुट्टी पर थे।

लापरवाही के आरोप में प्रभारी थानाध्यक्ष सिन्दु कुमार झा को तत्काल प्रभाव से एसपी योगेंद्र कुमार ने निलंबित कर दिया है। एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि वायरल वीडियो में हथियार लहराने वाले अपराधकर्मियों के विरूद्ध बखरी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने एवं तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। प्रभारी थानाध्यक्ष को तत्काल निलंबित कर विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया गया है।


Copy