बालासोर ट्रेन हादसा : एक शव के 4 दावेदार, प्रशासन के भी कान खड़े, अब DNA टेस्ट से होगा खुलासा

Edited By:  |
balasore train hadse me hoga dna test balasore train hadse me hoga dna test

Balasore train Hadsa :एक शव और 4 दावेदार । जी हां, ये नया मामला सामने आया है बालासोर ट्रेन हादसे के बाद, जहां शवों की पहचान करना काफी मुश्किल हो रहा है। ऐसा ही एक नया मामला आया है, जब बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले अखिलेश राय की मौत हो गई और उसके पिता ने फोटो से जिस शव की पहचान की, उस पर अबतक बिहार के अलग-अलग जिलों के तीन और लोगों ने दावा ठोका है।

एक शव के 4 दावेदार

फिलहाल एक शव पर 4 दावेदारी होने के बाद अब ओडिशा प्रशासन ने किसी भी फैमिली को शव देने से इनकार कर दिया है। प्रशासन का कहना है कि अब DNA टेस्ट से ही शव का पता लगाया जाएगा। ओडिशा प्रशासन के इस फैसले के बाद अब सकरा के अखिलेश राय का शव लेने से पहले उनकी मां अब ओडिशा जाकर डीएनए जांच कराएंगी। फिलहाल शव की शिनाख्त और डीएनए टेस्ट के लिए मां मंजू देवी घर से निकल चुकी हैं।

प्रशासन ने शव देने से किया इनकार

गौरतलब है कि ट्रेन हादसे के बाद मुआवजे की लालच में शवों के फर्जी दस्तावेज से भी हासिल करने में लगे हुए हैं। फिलहाल इस पूरे मामले पर अखिलेश राय के बहनोई का कहना है कि जब ये पूरा मामला प्रशासन की पकड़ में आया तो इंवेस्टिगेशन का दायरा बढ़ा दिया गया है।

इस हादसे में सकरा के मंजय राय भी लापता हैं। जिस शव की शिनाख्त भाई संजय राय ने मंजय के शव के रूप में की है, उस पर मधुबनी के लोगों ने भी दावा किया। हालांकि परिजनों ने सबूत पेश करने के बाद शव को लेकर मधुबनी लेकर चले गये। वहीं, मंजय के भाई और पिता भी ओडिशा से लौटकर घर आ गये हैं।


Copy