सुरक्षाबलों पर हमले को तैयार नक्सलियों को खदेड़ा : औरंगाबाद पुलिस के साथ कोबरा बटालियन ने की कार्रवाई, हथियार भी बरामद

Edited By:  |
Reported By:
aurangabad police ko mili badi kamyabi aurangabad police ko mili badi kamyabi

AURANGABAD :औरंगाबाद में नक्सलियों के मंसूबों को एक बार फिर कोबरा और जिला पुलिस के जवानों ने नाकाम कर दिया और नक्सलियों को जंगलों से खदड़ने में कामयाब हुई। सूचना थी कि नक्सली सुरक्षा बलों पर हमले की तैय़ारी कर रहे हैं। इस अभियान में पुलिस ने नक्सलियों का हथियार बरामद किया है।

एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मदनपुर थाना क्षेत्र के बंदी, करीबा डोभा, गुबे चट्टान एवं इसके आसपास के क्षेत्रों में नक्सलियों के द्वारा सुरक्षाबलों पर हमला करने की तैयारी की जा रही है। सूचना पर एएसपी अभियान मुकेश कुमार, उप समादेष्टा दीपक और 205 कोबरा वाहिनी के सहायक समादेष्टा अंबुज कुमार श्रीवास्तव के संयुक्त नेतृत्व में स्थानीय पुलिस की टीम के द्वारा सघन छापेमारी अभियान चलाई गई।इस अभियान के दौरान नक्सलियों के द्वारा पहाड़ों में छुपा कर रखे गए 9 एमएम के 2 देशी पिस्टल, दो देसी कट्टा, 3 पिस्टल मैगजीन, दो इंसास के मैगजीन तथा 5.56 एमएम के 120 जिंदा कारतूस बरामद हुए।

एसपी ने बताया कि जब तक सामानों की विधिवत सूची तैयार कर उन्हें थाना लाया गया तथा मदनपुर में 11 नामजद नक्सलियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई। एसपी ने बताया कि लगातार की जा रही छापेमारी अभियान के फलस्वरुप नक्सलियों का मनोबल काफी गिरा है और नक्सली गतिविधि पर पूरी तरह से अंकुश लगाए जाने को लेकर लिए लगातार छापेमारी अभियान की जा रही है।

औरंगाबाद से प्रियदर्शी की रिपोर्ट ...


Copy