चंपाई सोरेन ने CM पद से दिया इस्तीफा : गवर्नर से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा, हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का किया दावा

Edited By:  |
Reported By:
champai soren ne cm pad se diya istifa champai soren ne cm pad se diya istifa

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने आज राजभवन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है. वहीं हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

बता दें कि सीएम आवास में बुधवार को इंडिया गठबंधन की बैठक में यह तय हुआ कि हेमंत सोरेन एक बार फिर से मुख्यमंत्री के तौर पर झारखंड की कुर्सी संभालेंगे. गठबंधन के नेताओं और विधायकों ने सीएम आवास पर बैठक के दौरान सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को झामुमो विधायक दल का नेता चुना था. इस तरह हेमंत सोरेन एक बार फिर तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेंगे. हेमंत सोरेन राज्य के 13 वें सीएम होंगे. चंपाई सोरेन ने राजभवन जाकर राज्यपाल सीपी राधाकृष्ण को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं हेमंत सोरेन फिर से झारखंड के सीएम पद पर शपथ लेंगे.

गौरतलब है कि जमीन घोटाला मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किये जाने के बाद हेमंत सोरेन ने 31 जनवरी 2024 को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. हेमंत की जगह पार्टी के सीनियर नेता चंपाई सोरेन ने 2 फरवरी को सीएम पद की शप थ ली थी. इस बीच लगातार चर्चा हो रही थी अगर हेमंत सोरेन बेल पर जेल से बाहर आ जाते हैं तो सत्ता परिवर्तन नहीं होगा. लेकिन इंडिया गठबंधन की बुधवार को सीएम आवास में हुई बैठक के बाद नेतृत्व परिवर्तन करने का फैसला लिया गया. बैठक में इंडिया गठबंधन के नेता और विधायकों ने सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को झामुमो विधायक दल का नेता चुना.