Bihar News : बिहार-झारखण्ड की 4 सीटों पर माले ने उतारे प्रत्याशी, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव, यहां देखें पूरी लिस्ट

Edited By:  |
Reported By:
Male fielded candidates on 4 seats of Bihar-Jharkhand Male fielded candidates on 4 seats of Bihar-Jharkhand

PATNA :लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने के बाद सभी सियासी पार्टियां एक्शन में आ गयी है और अपनी गोटी सेट करने के साथ-साथ प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर रही हैं। इसी क्रम में माले ने भी बिहार-झारखण्ड की 4 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

4 सीटों पर माले ने उतारे प्रत्याशी

माले के राज्य सचिव कुणाल की माने तो बिहार-झारखण्ड की 4 सीटों पर उम्मीदवार उतार गये हैं। आरा से सुदामा प्रसाद, काराकाट से राजाराम सिंह और नालंदा से संदीप सौरभ को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके साथ ही झारखण्ड की कोडरमा सीट से विनोद सिंह ताल ठोकेंगे।

सीवान सीट और पप्पू यादव पर बड़ा बयान

वहीं माले को सीवान लोकसभा सीट नहीं मिलने पर राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि सीवान सीट पर हमारी प्रबल दावेदारी थी लेकिन गठबंधन की वजह से सीवान सीट आरजेडी को मिली है। वहीं, पूर्णिया से पप्पू यादव की उम्मीदवारी पर उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पप्पू यादव गठबंधन धर्म का पालन करेंगे।

गौरतलब है कि आरा लोकसभा की सीट माले के खाते में जाते ही प्रत्याशी की घोषणा कर दी गयी है। तरारी विधानसभा क्षेत्र से दो बार के विधायक रह चुके सुदामा प्रसाद का आरा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। सुदामा प्रसाद एक भारतीय राजनीतिज्ञ और बिहार विधानसभा के सदस्य हैं। उन्हें 2015 में तरारी निर्वाचन क्षेत्र के प्रतिनिधि के रूप में चुना गया था। सुदामा प्रसाद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन की प्रमुख राज्य समिति के सदस्य हैं।

अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की श्रेणी से आने वाले सुदामा प्रसाद 1997 से बिहार के भोजपुर जिले में सक्रिय थे । बाद में वह भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के सदस्य बन गए और इसकी राज्य समिति के लिए चुने गए। उन पर एक उच्च जाति के जमींदार की हत्या का मामला आरोपित था, जो भारत के सर्वोच्च न्यायालय तक गया । हालांकि, अदालत ने उन्हें बरी कर दिया।


Copy