झारखंड कैबिनेट की बैठक में 36 प्रस्तावों पर मुहर : 291 माध्यमिक विद्यालय में अतिरिक्त स्मार्ट क्लास संचालन की स्वीकृति

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand cabinet ki baithak mai 36 prastawon per muhar jharkhand cabinet ki baithak mai 36 prastawon per muhar

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में रांची के प्रोजेक्ट भवन में शुक्रवार को झारखंड मंत्रिपरिषद की बैठक समाप्त हुई. बैठक में कुल 36 प्रस्तावों पर मुहर लगी है.

झारखंड कैबिनेट की बैठक सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में संपन्न हुई. प्रोजेक्ट भवन में हुई बैठक में कैबिनेट स्तर के कई मंत्री और वरीय अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में कुल 36 एजेंडों पर मुहर लगी है. कैबिनेट की बैठक में पथ निर्माण विभाग से दुमका जिला अंतर्गत सुरेश्वर धाम मंदिर तक कुल लंबाई 4.98 किलोमीटर पथ निर्माण कार्य हेतु कुल राशि 38 करोड रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति हुई है.

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग वित्तीय वर्ष 2024-25 में ज्ञानोदय योजना अंतर्गत 291 माध्यमिक विद्यालय में अतिरिक्त स्मार्ट क्लास की संचालन की स्वीकृति मिली है.

नगर विकास एवं आवास विभाग झारखंड सरकार के अधीन शहरी स्थानीय निकायों में संविदा के आधार पर सेवा प्राप्त करने के लिए अभियंताओं को संविदा के आधार पर सेवाएं प्राप्त किए जाने की स्वीकृति के संबंध में कुल 107 लोगों को मिली.

सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के दुमका जिले केसरिया हॉट में डिग्री महाविद्यालय के निर्माण कार्य हेतु 39 करोड़ 51 लाख 39000 की प्राथमिक स्वीकृति हुई है.

आरएसपी कॉलेज झरिया के नए भवन निर्माण के लिए 67 करोड़ की राशि की प्रशासनिक स्वीकृति हुई है.

राजकीय फार्मेसी संस्थान रांची बरियातू में बी फार्मा पाठ्यक्रम प्रारंभ करने के लिए कुल 35 पद सृजित करने के संबंध में स्वीकृति हुई है.

वहीं बोकारो राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज नए भवन निर्माण हेतु 45 करोड़ 91 लाख 57000 योजना की प्रशासनिक स्वीकृति हुई है.

झारखंड जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र नियमावली में संशोधन किया गया है.

राज्य सरकार के पेंशन धारी पारिवारिक पेंशन भोगियों को दिनांक 1,1,24 के प्रभाव से मंगाई राहत के दर में अभिवृद्धि के संबंध में राज्य कर्मियों के महंगाई भत्ता में वृद्धि की गई.

वहीं भवन निर्माण नियमावली में संशोधन.