देवघर में झामुमो महिला मोर्चा का न्याय यात्रा : महिलाओं ने शीतला मंदिर में पूजा कर हेमंत की रिहाई की कामना की

Edited By:  |
Reported By:
deoghar mai jhamumo mahila morcha ka nyay yatra deoghar mai jhamumo mahila morcha ka nyay yatra

देवघर : पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पर ईडी की हुई कार्रवाई और उनकी जेल से रिहाई को लेकर झामुमो राज्यव्यापी आंदोलन कर रहा है. आज इसी को लेकर देवघर में भी झामुमो महिला मोर्चा ने न्याय यात्रा निकाला.

बता दें किझामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल में बंद हैं. ईडीद्वारा इन पर विभिन्न आरोप लगाते हुए इसी साल जनवरी में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जेल में बंद अपने नेता की रिहाई को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा पूरे राज्य में आंदोलन कर रहा है. झामुमो का मानना है किedकेंद्र सरकार के इशारे पर झूठा मुकदमा दर्ज कर ये कार्रवाई की है. झामुमो इसका शुरू से विरोध कर रही है और इसको लेकर आंदोलन भी चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में आज देवघर में पार्टी की महिला मोर्चा द्वारा न्याय यात्रा निकाला गया.

स्थानीय परिवहन कार्यालय के सामने से निकली न्याय यात्रा विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए शीतला मंदिर पहुँची. झामुमो महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिला मोर्चा की सदस्य और पार्टी के नेता मौजूद रहे. शीतला मंदिर पहुंचने के बाद हेमंत सोरेन की अविलंब रिहाई की कामना माता से की गई. इस दौरान महिला मोर्चा द्वारा विशेष पूजा अर्चना भी की गई.

जिलाध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि कल्पना सोरेन की सक्रियता से हम सबों के अंदर एक नई ऊर्जा आ गयी है जिसका परिणाम आने वाले चुनाव में साफ दिखेगा. उन्होंने कहा कि केंद्र के इशारे पर ed की कार्रवाई से साफ जाहिर होता है कि ed केंद्र सरकार की कठपुतली है. जब तक हेमंत सोरेन की रिहाई नहीं होती है तब तक झामुमो द्वारा आंदोलन चलाने की बात की जा रही है. वहीं दूसरी ओर एक महिला द्वारा झामुमो का कमान थामने के लिए देवघर की महिलाओं में काफी उत्साह है. हेमंत सोरेन को न्याय मिले इसके लिए आज महिलाओं द्वारा न्याय यात्रा निकाली गई और शीतला माता की विशेष पूजा अर्चना कर हेमंत सोरेन की रिहाई की कामना की गई है. महिलाओं ने एक स्वर में कहा कि जिस आंदोलन में कल्पना सोरेन कूद पड़ी है उनके हाथों को जितना मजबूत करना पड़ेगा. देवघर महिला मोर्चा सदैव तैयार है.


Copy