BPSC TRE 2 : सप्लीमेंट्री रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को बड़ा झटका, नहीं होगा जारी, जानिए आखिर क्या है बड़ी वजह

Edited By:  |
Reported By:
Big blow to the candidates waiting for supplementary results Big blow to the candidates waiting for supplementary results

BPSC TRE 2 :BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा-2 के पूरक रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है। पूरक रिजल्ट नहीं आएगा। जी हां, मल्टीपल रिजल्ट से खाली होने वाली जगह पर रिजल्ट नहीं आएगा। इस संबंध में शिक्षा विभाग ने BPSC को चिट्ठी लिखी है।

अभ्यर्थियों को बड़ा झटका

चिट्ठी के जरिए सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी नहीं करने की अनुशंसा की गई है। गौरतलब है कि पिछले ही महीने शिक्षक भर्ती परीक्षा-2 का रिजल्ट आया था और फिर नियुक्ति-पत्र का वितरण किया गया था।

शिक्षा विभाग द्वारा लिखे गये पत्र में कहा गया है कि उपर्युक्त विषयक प्रासंगिक विभागीय पत्रांक-23 दिनांक- 03.01.2024 द्वारा शिक्षा विभाग, बिहार, पटना के नियंत्रणाधीन प्रारंभिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में बिहार लोक सेवा आयोग के विज्ञापन संख्या-27/2023 (TRE-2) द्वारा विद्यालय अध्यापक के पद पर आयोग द्वारा अनुशंसित अभ्यर्थियों, जिन्होंने एक से अधिक पदों पर आवेदन किया गया है और उनका चयन भी एक से अधिक पदों पर किया गया है। वैसे अभ्यर्थियों की रिक्ति जिनपर उनके द्वारा योगदान नहीं किया गया है, पर पूरक परीक्षाफल प्रकाशित करने हेतु अनुरोध किया गया था।

पुनः विभागीय पत्रांक-138 दिनांक 15.01.2024 द्वारा पूरक परीक्षाफल कब प्रकाशित की जाएगी अथवा प्रकाशित नहीं की जाएगी, के संबंध में सूचना विभाग को देने हेतु अनुरोध किया गया था। अध्यावधि तक इस संबंध में आयोग द्वारा विभाग को कोई भी सूचना नहीं दी गई है। ध्यातव्य हो कि TRE-2 का परीक्षाफल लगभग एक माह पूर्व प्रकाशित किया गया था। संबंधित अभ्यर्थियों का काउंसिलिंग पश्चात् औपबंधिक नियुक्ति पत्र निर्गत करने के पश्चात् विद्यालय आवंटन की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है।

ऐसी परिस्थिति में पूरक परीक्षाफल प्रकाशित किया जाना समीचीन प्रतीत नहीं होता है, क्योंकि ऐसा करने पर मुकदमेबाजी की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। विभाग द्वारा समीक्षोपरांत निर्णय लिया गया है कि TRE-2 से संबंधित पूरक परीक्षाफल संबंधी उपरोक्त पत्रांक- 23 दिनांक- 03.01.2024 एवं पत्रांक-138 दिनांक 15.01.2024 को वापस लिया जाता है। साथ ही यह भी अनुरोध है कि TRE-2 से संबंधित किसी भी प्रकार की कोई अनुशंसा अब विभाग को नहीं भेजी जाए।


Copy