ऊर्जा संरक्षण पर जोर : एनर्जी स्वराज फाउंडेशन द्वारा IIT-ISM धनबाद में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

Edited By:  |
Reported By:
urjaa sanrakchhan per jor urjaa sanrakchhan per jor

धनबाद : ऊर्जा संरक्षण एवं संवर्धन के संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर एनर्जी स्वराज फाउंडेशन द्वारा आईआईटी आईएसएम धनबाद में जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया. इस संबंध में शनिवार कोIIT ISMके न्यू एकेडमिक कॉम्प्लेक्स के ऑडिटोरियम में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की गई.

कार्यक्रम में बच्चों को एनर्जी बचाने के बारे में वक्ताओं ने अपने वक्तब्य रखे. वहीं जमशेदपुर से आये एनर्जी स्वराज फाउंडेशन के सदस्य ने बताया कि आज ऊर्जा का संरक्षण अतिआवश्यक है. तभी हम भविष्य में ऊर्जा को बचा सकते हैं. ऊर्जा देश के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण संरक्षण है. जिसको आने वाले पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए ऊर्जा शक्ति संरक्षण अनुसरण करते हुए सभी छात्रों को जागरूकता दिया गया.

आईआईटी आईएसएम के प्रोफेसर राजीव शेखर ने मीडिया को बताया कि यहां के छात्रों ने ऊर्जा संरक्षण में रुचि दिखाई है. यह बहुत ही अच्छी बात है. जितना जल्दी हो सके बच्चे ऊर्जा को लेकर समझ जाए तो काफी बेहतर है. क्योंकि जिस तरह से ग्लोबल वार्मिंग काफी तेजी से पिघल रही है. उस पर ग्राहक एवं चिंतन करने की बहुत ही अच्छी पहल है. इसी के उद्देश्य से एनर्जी स्वराज फाउंडेशन को धन्यवाद देता हूं कि हमारे संस्थान में छात्राओं के प्रति रुचि दिखाए हैं और निश्चित तौर पर छात्र-छात्राएं इस ऊर्जा संरक्षण पर गहनता से जागरूक और आगे बढ़ कर कार्य करने के लिए तत्पर है.


Copy