JHARKHAND NEWS : जगन्नाथपुर मेले में स्टाल धारकों को देनी होगी सिक्यूरिटी मनी

Edited By:  |
Stall holders will have to pay security money in Jagannathpur fair. Stall holders will have to pay security money in Jagannathpur fair.

ऐतिहासिक जगन्नाथपुर मेले में फिर से स्टाल धारकों को देना होगा सिक्यूरिटी मनी

रांची. ऐतिहासिक जगन्नाथपुर मेले को लेकर फिर से जिला प्रशासन ने दुकान लगाने वालों से पैसे लेने का मन बना लिया है. जगन्नाथपुर मंदिर न्यास समिति द्वारा आयोजित रथ मेला को लेकर स्टाल आवंटन और अन्य गतिविधियों के लिए निविदा निकाली गयी है. छह जुलाई से 17 जुलाई तक के लिए मेला परिसर के 41.27 एकड़ जमीन में कई स्टाल, खेल के स्टाल, स्टंट वाले शो के स्टाल और अन्य चीजें लगायी जायेंगी. इसके लिए 31 लाख रुपये की बोली तय की गयी है. निविदाताओं के लिए आमंत्रण पत्र 27 जून तक देना निर्धारित किया गया है.

जिला प्रशासन ने निकाला 31 लाख का टेंडर

रांची के उपायुक्त के हस्ताक्षर से यह निविदा आमंत्रित की गयी है. निविदादाताओं से 1.55 लाख रुपये का अग्रिम राशि देने को कहा गया है. वर्ष 2023 से ही जिला प्रशासन ने मेला प्रशासन में लगनेवाले स्टालों से पैसे लेने का नियम बनाया है. पिछले वर्ष इसको लेकर काफी बावेला मचा था. बाहर से आये दुकानदारों ने सरकार के निर्णय का काफी विरोध भी किया था. दुकानदारों का कहना था कि नौ दिनों के मेले में उनकी जितनी कमायी नहीं होती है, उससे ज्यादा सिक्यूरिटी मनी जिला प्रशासन मंदिर न्यास समिति के द्वारा ले ली जा रही है.