शहीद अमित तिवारी को दी गई अंतिम विदाई : पलामू में राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

Edited By:  |
shahid amit tiwari ko di gayi antim vidai shahid amit tiwari ko di gayi antim vidai

पलामू : खबर है पलामू की जहां चाईबासा नक्सली घटना में शहीद सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी के पार्थिव शरीर का बुधवार को कोयल नदी के तट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. शहीद अमित तिवारी के सम्मान में पुलिस के जवानों ने दो राउंड फायरिंग किया.


मौके पर सांसद विष्णुदयाल राम, पलामू रेंज के आईजी राजकुमार लकड़ा, सीआरपीएफ के डीआईजी पंकज कुमार, पलामू एसपी रिष्मा रमेशन, एएसपी ऋषभ गर्ग, सीडीपीओ सुरजीत कुमार समेत कई अधिकारी मौजूद थे.


शहीद अमित तिवारी को उनके पिता देवेंद्र तिवारी ने मुखाग्नि दिया. मुखाग्नि देने से पहले पिता देवेंद्र तिवारी फूट-फूट कर रोए और शव को काफी देर तक निहारते रहे.


बता दें कि अमित तिवारी का पार्थिव शरीर मंगलवार की देर रात पलामू के रेहला थाना क्षेत्र के तोलरा गांव पहुंचा था.बुधवार को पैतृक घर से शव यात्रा निकाली गई. शव यात्रा में जन सैलाब उमड़ा था. और सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए थे.चारों तरफ अमित तिवारी जिंदाबाद के नारे लग रहे थे. जिस तरफ से अमित तिवारी का शव यात्रा निकली उस तरफ लोगों की आंखें नम हो गई और लोग रो रहे थे.

गौरतलब है कि सोमवार की शाम चाईबासा के घोर नक्सल प्रभावित टोंटो थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान पलामू निवासी अमित तिवारी समेत 2 जवान शहीद हो गये. आज शहीद अमित का पलामू के रेहला थाना क्षेत्र के तोलरा गांव में अंतिम संस्कार किया गया.


Copy