पूजा-पंडाल के पास तैयार होगा सेल्फी प्वाइंट : स्वच्छता के प्रति लोगों को किया जाएगा जागरूक, सभी वार्डों में नजर आएगा 'आई लव चकाचक पटना'

Edited By:  |
Reported By:
Selfie point will be ready near puja pandal in Patna Selfie point will be ready near puja pandal in Patna

PATNA : दुर्गा पूजा में पटनावासियों को मां की प्रतिमा के साथ-साथ पटना के लिए स्वच्छता एवं जागरूकता वाला सेल्फी प्वाइंट भी नजर आएगा। सभी 75 वार्डों में पूजा पंडाल के पास पटना नगर निगम द्वारा सेल्फी प्वाइंट लगाया जाएगा, जहां आमजन अपने स्वच्छ पटना पर गर्व करते हुए उसके साथ सेल्फी ले सकते हैं।

इस दिन से सेल्फी प्वाइंट की होगी शुरुआत

शनिवार को नगर आयुक्त द्वारा बैठक कर पदाधिकारी को विशेष दिशा-निर्देश दिया गया। गौरतलब है कि पटना नगर निगम द्वारा निरंतर मिशन टोटल सेग्रीगेशन चलाया जा रहा है। पूजा में स्वच्छता के प्रति आमजन जागरूक करने के लिए यह प्रयोग किया जा रहा है। अंचल वार निगम क्षेत्र में स्थित प्रमुख पूजा पंडालों में सेल्फी प्वाइंट बनाया जाएगा। सभी अंचल इसके लिए सूची प्रदान करेंगे।

सप्तमी को मां के पट खुल जाने के साथ ही सेल्फी प्वाइंट की भी शुरुआत हो जाएगी। ‘स्वच्छ पटना शहर अपना’ और ‘आई लव चकाचक पटना’ के जरिए स्वच्छता के प्रति लोगों को संदेश दिया जाएगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।

रविवार को भी कार्य करेगी टीम

नगर आयुक्त द्वारा शहर में जल रही सभी स्ट्रीट लाइट और हाई मास्ट लाइट की भी समीक्षा की गई और निर्देश दिया गया कि रविवार और छुट्टी के दिन भी टीम एक्टिव रहकर सभी खराब लाइटों की मरम्मत करेगी और नयी लाइट भी लगाएगी। गौरतलब है कि पटना नगर निगम द्वारा सभी 75 वार्डों में 1500 नए स्ट्रीट लाइट और 20 सर्वजनिक स्थलों पर हाईमास्ट लाइट लगाया जा रहा है। बैठक के दौरान उप नगर आयुक्त, कार्यपालक अभियंता विद्युत, सभी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी एवं अन्य नगर निगम कर्मी मौजूद थे।