Bihar News : CBI टीम पर हमले के आरोपितों के घर छापेमारी, ID कार्ड दिखाती रही थी CBI लेकिन...

Edited By:  |
Reported By:
 Raids at the houses of those accused of attack on CBI team  Raids at the houses of those accused of attack on CBI team

NAWADA : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यूजीसी की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) प्रश्न-पत्र लीक मामले में छापेमारी के लिए दिल्ली से नवादा पहुंची सीबीआई, एंटी करप्शन ब्यूरो ( एसीबी) दिल्ली की टीम पर हमले के आरोपितों के घर पुलिस ने छापेमारी की है।

रजौली के मुरहेना गांव के कासियाडीह टोला में पुलिस टीम ने छापेमारी की है। पुलिस ने इस दौरान कई घरों की तलाशी ली और वहां कुछ लोगों से पूछताछ की लेकिन वास्तविक आरोपितों का कोई सुराग नहीं मिल सका। पुलिस आरोपितों के संभावित ठिकानों का पता लगाने में जुटी है।

मामला 22 जून को सीबीआई टीम पर रजौली कसियाडीह में ग्रामीणों की भीड़ द्वारा किए गए हमले से जुड़ा है। यूजीसी नेट प्रश्न-पत्र लिक मामले में दिल्ली की सीबीआई, एसीबी में दर्ज कांड संख्या आरसी 19/2024 की जांच करने रजौली के मुरहेना गांव के कसियाडीह टोले के निवासी फूलचंद प्रसाद के घर पहुंची।

सीबीआई की टीम ने उनके घर से दो नंबर समेत दो मोबाइल फोन को जब्त किया था। मोबाइल जब्त कर जब सीबीआई की टीम घर से बाहर निकलने लगी तो इसी बीच ग्रामीणों की भीड़ ने उन्हें और उनकी कार को घेर कर मारपीट और तोड़फोड़ की गई। इस हमले में सीबीआई टीम के कार चालक घायल हो गया।

सीबीआई इंस्पेक्टर अंशुल शर्मा और नगर थाने की एक महिला कांस्टेबल के साथ हाथापायी भी की। हमलावरों ने सीबीआई के दो कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। सीबीआई इंस्पेक्टर अंशुल शर्मा द्वारा ग्रामीणों की भीड़ को आईडी दिखाने के बाद भी ग्रामीण उन्हें असली सीबीआई मानने को तैयार नहीं थी। घटना की सूचना पर पहुंची रजौली पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया और सीबीआई की टीम को अपने साथ थाने लेकर पहुंची।

जांच टीम में सीबीआई, एसीबी दिल्ली के इंस्पेक्टर व एक हवलदार के अलावा नगर थाने की एक महिला कांस्टेबल व नवादा मुख्य डाकघर के दो कर्मी भी शामिल थे। बताया जाता है कि मामले की जांच कर रही सीबीआई, एसीबी दिल्ली को रजौली कसियाडीह में यूजीसी नेट प्रश्न-पत्र लीक से संबंधित कुछ सुराग मिले थे, जिसके आधार पर छापेमारी की गई।

यूजीसी नेट प्रश्न-पत्र का एक हिस्सा त्वरित संदेश सेवा टेलीग्राम पर पोस्ट करने के लिए जिस मोबाइल का उपयोग किया गया था, उसके आईएमइआई नंबर व लोकेशन के आधार पर ही सीबीआई टीम जिले के रजौली कसियाडीह गांव पहुंची थी। इस बारे में जिले के अधिकारी कुछ भी कहने के लिए तैयार नहीं है चूंकि मामला सीबीआई से जुड़ा है।

यह माना जा रहा है कि सीबीआई जब्त दोनों मोबाइल को खंगालेगी और इससे कुछ बाहर आने के बाद ही इस बारे में कुछ खुलासा हो सकेगा कि प्रश्न-पत्र लीक मामले में कसियाडीह गांव का संबंध कितना गहरा है।

बता दे सीबीआई की टीम पर हमला मामले मे पुलिस ने एक महिला हमलावर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं, अन्य हमलावरों की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है। वहीं, इस हमले मामले में पुलिस ने 8 नामजद और 200 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज की है।