CM ने विभिन्न योजनाओं का किया शिलान्यास : खेलगांव में कार्यक्रम में मरांग गोमके छात्रवृत्ति योजना के लाभुकों को सौंपा पत्र

Edited By:  |
Reported By:
cm ne vibhinna yojanaon ka kiya shilanyas cm ne vibhinna yojanaon ka kiya shilanyas

रांची:मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने अनुसूचित जनजाति,अनुसूचित जाति,अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग,झारखण्ड सरकार की ओर से जोहार झारखण्ड2024कार्यक्रम में795करोड़ रुपए के विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया. खेलगांव स्थित हरिवंश टाना भगत इंडोर स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

झारखण्ड सरकार की ओर से जोहार झारखण्ड2024कार्यक्रम का शनिवार को रांची के खेलगांव स्थित हरिवंश टाना भगत इंडोर स्टेडियम में आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन, मंत्री दीपक बिरुआ, मंत्री बन्ना गुप्ता, कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय उपस्थिति हुए. मुख्यमंत्रीने795करोड़ रुपए के विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया. इसमें सरना स्थल और कब्रिस्तान की घेराबंदी भी शामिल है.मुख्यमंत्री ने मरांग गोमके छात्रवृत्ति योजना के लाभुकों को पत्र सौंपा. वहीं25छात्रों को मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा पारदेशीय योजना के तहत विदेश में पढ़ाई करने का मौका मिला है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कल्याण विभाग शहर से लेकर गांव तक का ख्याल रखती है.गरीबों को कोई भी चीज आसानी से नहीं मिलता है.सरकार कुछ कहती है और होता कुछ है. लेकिन हमारी सरकार योजना तैयार की है. इसका लाभ गरीबों को मिल रहा है.इसलिए हम हमेशा कहते हैं कि हमारी सरकार शहर से नहीं बल्कि गांव से चलने वाली सरकार है.ब्लॉक से लेकर जिला तक के अधिकारी गांव जाकर समस्याओं का समाधान कर रहे हैं. सीएमहेमन्त सोरेन नेBjpपर तंज कसते हुए कहा कि अपना घर संभल नहीं रहा है. यहां पीठ थप थपाने आ जा रहे हैं. लोग राज्य में गिद्ध की तरह मंडरा रहे हैं. क्योंकि यहां चुनाव होना है. महाराष्ट्र में क्या किया इन लोगों ने, किसी से छुपा नहीं है.