Bihar : जीविका दीदियों का विरोध प्रदर्शन, जुलूस निकाल अधिकारियों पर लगाया गंभीर आरोप

Edited By:  |
Reported By:
 protest of jeevika didis  protest of jeevika didis

Purnia : महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन प्रोत्साहन समिति चला रही है लेकिन अधिकारी यहां भी अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला पूर्णिया जिला अंतर्गत अनगढ़ पंचायत के मजगामा का है, जहां सवेरा जीविका संकुल संघ से जुड़ी सैकड़ों महिलाओं ने जुलूस निकाल कर जोरदार प्रदर्शन किया है।

हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लिए जीविका दीदियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए डीपीएम अजीत कुमार और सीसी गौरव कुमार को गिरफ्तार करने की मांग की। जीविका दीदियों ने बताया कि सीसी गौरव कुमार जाति सूचक शब्दों का उपयोग करते हुए गाली देते हैं। लोगों ने कहा कि महिलाएं अगर एक लाख रुपये बैंक से निकालती हैं, उनसे 10 हजार रुपया ले लिया जाता है। साथ ही 4800 रुपये प्रोत्साहन राशि आयी थी, उसे भी नहीं दिया गया और डीपीएम अजीत कुमार और गौरव कुमार ने रख लिया।

महिलाओं ने कहा कि हमारी मांग है कि हमें रुपये वापस दिया जाए। साथ ही ऐसे अधिकारियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। जीविका दीदियों ने बताया कि पूर्णिया जिला पदाधिकारी को उन लोगों द्वारा आवेदन दिया गया है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।