'मोदी के रहते भ्रष्टाचार और लूट मुमकिन नहीं' : पूर्णिया में PM की हुंकार, कहा : मेरी गारंटी..अगले 5 साल होगी और भी बड़ी कार्रवाई

Edited By:  |
 PM MODI roar in Purnia  PM MODI roar in Purnia

PURNIA :लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने जोर लगा दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीते 13 दिनों में तीसरी बार बिहार के दौरे पर आए। उन्होंने मंगलवार को बिहार के गया और पूर्णिया में ताबड़तोड़ दो चुनावी सभाएं की। इस दौरान लाखों की संख्या में लोगों का जुटान देखने को मिला।

भीड़ देखकर उत्साहित हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी ने पूर्णिया में अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय और विषहरी माई की जय के नारे के साथ किया और कहा कि एनडीए सरकार की तीसरी पारी को लेकर पहले से अधिक उत्साह नजर आ रहा है। आपका उत्साह बता रहा है कि फिर एक बार..मोदी सरकार।

विकास को बीजेपी ने बनाया है मिशन

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आज एनडीए सरकार के लिए वंचित, शोषित वर्ग हमारी पहली प्राथमिकता है। जिसको किसी ने नहीं पूछा, हम उसको पूज रहे हैं। एक वक्त था, जब केन्द्र की सरकारें बिहार को पिछड़ा कहकर पीछा छुड़ा लेती थी। बिहार की सरकारें सीमांचल को पिछड़ा कह पल्ला झाड़ लेती थी लेकिन हमने विकास को अपना मिशन बनाया है। एनडीए सरकार ने सीमांचल को विकसित बनाने के लिए कई महत्वाकांक्षी योजना चलायी।

"पूर्णिया के पास सामर्थ्य की कमी नहीं"

मैं पूर्णिया के लोगों को बधाई देता हूं। आपका उत्साह अद्भुत है। ऐसा उत्साह बहुत कम ही देखने को मिलता है लेकिन अगर आपका उत्साह मेरी आवाज़ पहुंचने ही नहीं देगा तो फिर इस सभा का फायदा क्या होगा। बिहार के नौजवान मेरी हर बात को स्वीकार करते हैं, मेरा सौभाग्य है। बिहार और पूर्णिया के पास सामर्थ्य की कभी कमी नहीं रही। बिहार में भरपूर मक्का उत्पादन होता है। जूट और मखाने की खेती खूब होती है। जूट की एमएसपी को 10 फीसदी बढ़ाया गया है। हमने आपके सामर्थ्य को प्रोत्साहन दिया है। आपने मखाना के सीड प्रोडक्शन को दोगुना कर दिया है। सरकार इसे सुपरफूड के तौर पर मार्केटिंग कर रही है।

आपने जी20 में देखा होगा कि दुनिया के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को मोटा अनाज खिलाया गया और बताया गया कि ये हमारे किसानों की मेहनत का नतीजा है। अब ये अमीरों का खाना बन रहा है। मक्का को भी मुनाफे की फसल बनाने के लिए MSP बढ़ायी। देश का पहला ग्रीन फील्ड एथेनॉल प्लांट पूर्णिया में लगाया है। हमारे नीतीश जी ने इसका उद्घाटन किया था।

सीमांचल में होगा गजब का विकास

पूर्णिया में रेल और रोड को भी आधुनिक बनाया जा रहा है। सीमांचल में अच्छी सड़कों का निर्माण हो रहा है। कुछ दिनों में पूर्णिया में हवाई जहाज भी उतरेगा। हमारी सरकार सीमांचल में वंदे भारत, नमो भारत जैसी ट्रेनों के जरिए कनेक्टिविटी बढ़ाने जैसे काम कर रही है। मोदी के लिए आपके सपने ही मोदी का संकल्प है इसलिए गांव, गरीब और दलित, वंचित दशकों से जिन समस्याओं से जूझ रहे थे, मोदी ने 10 साल में उनका समाधान दिया है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के 15 करोड़ से अधिक लोग गरीबी से बाहर आए हैं। लोगों को पीएम आवास मिल रहा है। 50 करोड़ से अधिक लोगों का बैंक में खाता खुला। करोड़ों माताओं-बहनों को चूल्हे के धुएं से मुक्ति मिली है। अब हर घर में नल का जल पहुंच रहा है। आज 11 करोड़ छोटे किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि की राशि भी एनडीए सरकार ही भेज रही है। इसका लाभ समाज के हर तबके तक पहुंच रहा है लेकिन साथियों मोदी इतने से संतुष्ट नहीं है, जो काम हुआ है, वो अभी ट्रेलर है। अभी पूर्णिया, सीमांचल, बिहार और पूरे हिन्दुस्तान को काफी आगे लेकर जाना है। मोदी के ऊपर अपने इस समाज का, बाबा साहेब का और उनके संविधान का बहुत बड़ा कर्ज है इसलिए हमारी सरकार ने संविधान को एक श्रद्धा का एक स्थान मिले, इसके लिए लगातार काम हो रहा है।

संविधान को लेकर कह दी बड़ी बात

हमारी सरकार ने ही संविधान दिवस मनाने की शुरुआत की। बच्चों के स्कूल से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में कार्यक्रम किए जा रहे हैं। संविधान के 75वें वर्ष की शुरुआत हो रही है। हमने तय किया है कि देश के कोने-कोने में बाबा साहेब की भावनाओं को लेकर जाएंगे। इसका महत्व बताएंगे लेकिन दूसरी तरफ वो लोग हैं, जिसने आपातकाल में संविधान को बंधक बनाने और तोड़ने-मरोड़ने का काम किया था। ये लोग सत्ता को एक परिवार की मुट्ठी में रखना चाहते हैं, इनकी आंखों में संविधान खटकता है लेकिन इनके मंसूबे कामयाब नहीं होंगे। हमे एकजुट होकर खड़े रहना होगा।

70 साल से अधिक बुजुर्गों के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि अगले 5 साल के कामकाज के लिए बीजेपी ने संकल्प-पत्र जारी किया है। इसमें मोदी ने गारंटी दी है। देश के सभी जरूरतमंदों को आगे भी फ्री राशन मिलता रहेगा। मोदी ने गारंटी दी है कि गरीब, दलित, वंचित के कल्याण से जुड़ी योजनाओं को हर जरूरतमंद तक लेकर जाएंगे। हमारी सरकार 3 करोड़ पक्के नये घर बनाएगी। देश में 70 साल से अधिक बुजुर्गों के इलाज का खर्चा भी सरकार उठाएगी। इसके लिए मोदी बैठा है, ये मोदी की गारंटी है।

बड़े कामों का दम सिर्फ बीजेपी के पास

पिछले 10 सालों में एनडीए सरकार ने वो काम किए हैं, जिन्हें असंभव माना जाता था। बड़े कामों का दम सिर्फ भाजपा के पास है। पहले पड़ोस के देश यहां हमला कर चले जाते थे। सीमा पर नौजवानों की शहादत होती थी लेकिन मोदी ने आपकी इच्छा का पालन किया और इसका नतीजा है कि जो देश हमें आंखें दिखाता था, आज वो कटोरा लेकर भटक रहा है।

दशकों से देश में लोग मांग कर रहे थे कि अलग झंडा और अलग संविधान नहीं चलना चाहिए लेकिन जम्मू-कश्मीर में बाबा साहेब के संविधान को आन-बान-शान के साथ लागू कर दिया। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 भी हटा दिया। आज आर्टिकल 370 का THE END हो चुका है। कल रामनवमी का पवित्र त्योहार भी है। ये लोग राम मंदिर के लिए भी यही कहते थे। कहते थे कि राममंदिर बना तो देश में आग लग जाएगी लेकिन आज राममंदिर पूरी दुनिया में भारत का गौरव बढ़ा रहा है। ये घमंडिया गठबंधन के लोग राम मंदिर का अपमान कर रहे हैं। 26 अप्रैल को आपका वोट इन्हें बताएगा कि सनातन मिटता है या ये लोग हटते हैं।

मोदी के रहते लूट और भ्रष्टाचार मुमकिन नहीं

पीएम मोदी ने सीमांचल में अवैध घुसपैठ का मुद्दा भी उठाया और कहा कि इसका असर दलितों और गरीब को हो रहा है लेकिन अब सरकार की नजर में हर असमाजिक तत्व है। ये मोदी है,,,न डरने वाला है और न झुकने वाला है। आपने वो दौर देखा है, जब बिहार में जंगलराज था। हिंसा, अराजकता , अपहरण का उद्योग चलता था लेकिन नीतीश के नेतृत्व में हमने उस दौर को बदला है। आज एकबार फिर जंगलराज वाले लोग उस दौर की वापसी चाहते हैं। इनका एक ही एजेंडा है - भ्रष्टाचार और लूट लेकिन मोदी के रहते ये मुमकिन नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं गारंटी देता हूं कि अगले 5 साल भ्रष्टाचार के खिलाफ और बड़ी कार्रवाई होगी। पूर्णिया से एनडीए उम्मीदवार संतोष कुमार, कटिहार से दुलालचंद्र गोस्वामी जी हमारे प्रत्याशी है। 26 अप्रैल को इसी उत्साह के साथ वोट करना है। पूर्णिया और कटिहार से जीत का रिकॉर्ड बनाना है। पोलिंग बूथ जीतना है। यहां से जाने के बाद घर-घर जाइए और कहिए कि हमारे मोदी जी आए थे और आपको प्रणाम किया है। सभी परिवार के लोग आशीर्वाद देंगे। जब परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलता है तो नयी ऊर्जा मिलती है। मेरा पल-पल आपके नाम और देश के नाम। मेरा संकल्प है 24*7 और 2047।