ऑटिज्म पीड़ित जमशेदपुर के किशोर को मिला सम्मान : प्रशासन ने इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में नाम दर्ज करा चुके आशुतोष का किया स्वागत

Edited By:  |
otisma pirit jamshedpur ke kishor ko mila samman otisma pirit jamshedpur ke kishor ko mila samman

जमशेदपुर :इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करा चुके आशुतोष पाणिग्रही को आज जमशेदुपर में जिला प्रशासन और लोगों ने भव्य स्वागत किया. आशुतोष पाणिग्रही ने 10 अक्टूबर 2023 को 15 मिनट में 208 सवालों को हल किया. इस उपलब्धि के बाद उसका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज कर लिया गया उसे इस उपलब्धि के बाद मेडल देकर सम्मानित किया गया.


बता दें किजमशेदपुर के रहने वाले 17 वर्षीय युवक और ऑटिज्म से पीड़ित आशुतोष पाणिग्रही ने 10 अक्टूबर 2023 को इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया. आशुतोष की सफ़लता का जश्न मनाने के लिए आज अस्पायर संगठन के बच्चों और अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद,सचिव पी. बाबू राव ने रेडक्रॉस से साकची स्थित डीसी कार्यालय तक एक रैली निकाली.बच्चे,उनके अभिभावक एवं संस्था के कार्यकर्ताओं ने बड़े धूम- धाम से बैंड बाजा के साथ उपायुक्त कार्यालय में पहुंचे जहां पूर्वी सिंहभूम के डीडीसी मनीष कुमार ने मोमेंटो देकर आशुतोष का स्वागत किया एवं उसे उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी है.


ऑटिज्म से पीड़ित होने के बाद भी आसुतोष ने गणित के जोड़ और गुणा का हल तेजी से करने का रिकॉर्ड बनाया है. आशुतोष पाणिग्रही ने 15 मिनट में 208 सवालों को हल किया है. इस उपलब्धि के बाद उसका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज कर लिया गया है. उसे इस उपलब्धि के बाद मेडल देकर सम्मानित भी किया गया.

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से आशुतोष से 101 जोड़ और 107 गुणा के सवाल पूछे गये थे. आशुतोष ने इन सभी को रिकार्ड समय में हल कर दिया.


Copy