झारखंड में अब रफ्तार पकड़ेगा मानसून : दो दिन पहले आया मॉनसून, तीन दिन बाद दिखेगा असर, 25 से 29 जून तक अलर्ट

Edited By:  |
Monsoon will now gain momentum in Jharkhand Monsoon will now gain momentum in Jharkhand

रांची :झारखंड में दो दिन पहले ही मॉनसून की एंट्री हो चुकी है. इसके बावजूद लोगों का गर्मी से हाल बेहाल है. सूबे में मॉनसून संताल परगना के पाकुड़ और साहेबगंज में प्रवेश किया. अब कोल्हान तक पहुंच गया है. कोल्हान प्रमंडल के जिलों में अरब सागर से चलने वाले टर्फ से मानसून आया है. इसके बावजूद लोग गर्मी से परेशान हैं. पलामू, गढ़वा, धनबाद, चाईबास समेत कई जिले हैं, जहां मॉनसून तो प्रवेश किया लेकिन बारिश नहीं हुई. आज रांची समेत झारखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने इसके लिये येलो अलर्ट जारी किया है.

संताल और कोल्हान में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार 25 जून को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होगी. संताल परगना और कोल्हान प्रमंडल के कई इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है. कहीं-कहीं हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे भी हो सकती है. 26 जून को राज्य के उत्तर-पूर्वी और दक्षिणी-पूर्वी जिलों में भारी बारिश हो सकती है. 27 को उत्तर पूर्वी जिलों के साथ निकटवर्ती मध्य हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान है.

सिमडेगा, गुमला और चाईबासा में मानसून पहुंचा

इधर, झारखंड के कई और जिलों सिमडेगा, गुमला और चाईबासा के कुछ हिस्सों में मानसून प्रवेश कर चुका है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिनों में पूरे झारखंड को मानसून कवर लेगा. इस दौरान कई स्थानों पर भारी बारिश का भी अनुमान है. बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका जताई गई है.