मेले में चाट खाने से 100 से अधिक बीमार : सभी को SNMMCH अस्पताल में कराया गया भर्ती

Edited By:  |
Reported By:
mele mai chat khane se 100 se adhik beemar mele mai chat khane se 100 se adhik beemar

धनबाद:बड़ी खबर धनबाद से जहां मेले में चाट खाने के बाद100से अधिक लोगों की तबियत बिगड़ गई. सभी को आनन फानन में जिले केSNMMCHअस्पताललाया गया जहां देर शाम से सभी का इलाज जारी है. स्थिति ऐसी हो गई कि मरीजों को इतने बड़े अस्पताल में बेड भी कम पड़ गए. यही नहीं चिकित्सकों ने सभी मरीजों को तत्काल स्लाइन चढ़ाने की सलाह दी. पर कुछ ही देर में हाथ में इंजेक्ट होने वाला जेलको भी खत्म हो गया. मरीज के परिजनों को बाहर से खरीद कर लाना पड़ा.

कहा जा रहा है कि जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पतालSNMMCHमें उस समय भगदड़ सी मच गई जब अचानक बड़ी संख्या में मरीजों वहां पहुंच गये. एक के बाद एक सैकड़ो मरीज अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड भर गए. वार्ड के अंदर एवं बाहर चारों तरफ सिर्फ मरीज ही नज़र आ रहे थे. मरीजों में दो साल से लेकर बड़े बुजुर्ग सभी शामिल थे. परिजन हाथों में स्लाइन की बोतल पकड़ कर खुद कहीं अपने मरीज के लिए सही स्थान की तालाश में जुटे रहे. स्लाइन की बोतल टांगने के लिए जहां भी जगह मिली उसे टांगने की जुगाड़ लगा दिए. कुल मिलाकर पैनिक स्थिति बनी रही. बीच बीच में परिजन आक्रोशित होते भी नजर आए. हालांकि डॉक्टरों की टीम भी मरीजों को संभालने में जुटी रही है.

बताते चलें कि बलियापुर थाना क्षेत्र के करमाटांड़ में चड़क पूजा (भोगता पर्व) के दौरान मेला लगी थी. करमाटांड़ गांव के लोग मेला घूमने के लिए पहुंचे हुए थे. मेला घूमने आए लोगों की अचानक तबियत बिगड़ने लगी. लोगों को उल्टी और चक्कर आने की शिकायत परSNMMCHलाया जाने लगा. धीरे धीरे मेला घूमने पहुंचे बच्चे और बड़े बुजुर्ग सभी बेचैन होने लगे. सभी को उल्टी और चक्कर आने की शिकायत होने लगी. जिसके बाद मेले में ही अफरा तफरी मच गई. लोग अपने अपने मरीजों को लेकरSNMMCHपहुंचे.

बताया जा रहा है कि चाट व चाउमीन और ठेले पर बेचे जा रहे सामानों के खाने के बाद ही लोगों की तबियत बिगड़ी है. तबियत बिगड़ने के बाद आनन फानन में लोगSNMMCHअस्पताल लाया गया.SNMMCHमें डॉक्टरों की टीम लगाई गई. सभी सबसे पहले स्लाइन और इंजेक्शन की डोज दी गई.SNMMCHके अलावे सैकडों मरीजों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है. मिली जानकारी के अनुसार दर्जन भर मरीजों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है.


Copy