वाराणसी आसनसोल ट्रेन में गूंजी किलकारी : चलती ट्रेन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म, भभुआ रोड स्टेशन पर RPF ने संभाला मोर्चा

Edited By:  |
 Loud noises echoed in the Varanasi Asansol train.  Loud noises echoed in the Varanasi Asansol train.

कैमूर : यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाने वाली ट्रेन में अक्सर नए-नए मामले सामने आते रहते हैं चलती ट्रेन में जब एक किलकारी गूंजी तो ट्रेन में बैठे सभी यात्री भी खुश हो गए। दरअसल 13553 आसनसोल ट्रेन से रांची की रहने वाली दिनेश लोहार की 30 वर्षीय पत्नी आरती देवी अपने ममेरा ससुर और अपने दो बेटियों के साथ वाराणसी से रांची जा रही महिला का ट्रेन में ही प्रसव हो गया इस दौरान महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। जन्म के बाद महिला की थोड़ी तबियत बिगड़ने लगी। यह सूचना जैसे ही रेल महकमा में पहुंचा भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर पहले से ही आरपीएफ और स्टेशन मास्टर ट्रेन आने से पहले खड़े दिखे और ट्रेन आते ही महिला को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया गया। जहां फिलहाल जच्चा बच्चा सुरक्षित है। महिला झारखंड के रांची के दिनेश लोहार की 30 वर्षीय पत्नी आरती देवी बताई जा रही है। महिला उत्तर प्रदेश के ईंट भट्टे पर पति और दो बच्चों के साथ काम करती थी। पति भी साथ में थे लेकिन ट्रेन में भीड़ और सामान ज्यादा होने के कारण स्टेशन पर ही छूट गए ये लोग ट्रेन में चढ़ गए थे।

महिला का पहले से एक चार साल की बच्ची आरती कुमारी और दूसरा 5 साल की बच्ची खुशबू कुमारी है। जानकारी देते हुए रामजी लाल गुप्ता उपनिरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल भभुआ रोड रेलवे स्टेशन ने बताया के स्टेशन मास्टर और मुझे सूचना मिला था कि वाराणसी आसनसोल पैसेंजर जो वाराणसी की तरफ से आ रही है उसमें गार्ड बोगी से तीसरे नंबर पर एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रहा है और दर्द में है । सूचना पर स्टेशन मास्टर और हम ट्रेन आने से पहले उस बोगी वाले स्थान पर खड़े रहे। जैसे ट्रेन आया महिला को सुरक्षित उतरवाकर अनुमंडल अस्पताल मोहनिया टेंपो के माध्यम से भिजवाया गया। जहां जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित है। महिला ने ट्रेन में ही बच्चे को जन्म दे दिया था। उसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ रही थी। वह अपने ससुर के साथ रांची जा रही थी।

कैमूर से अजय सिंह की रिपोर्ट...