फ्लोर टेस्ट से पहले 'हम' का व्हिप जारी : 'खेला' वाली सियासत के बीच बोले मांझी - हम गरीब हो सकते हैं लेकिन बेईमान नहीं

Edited By:  |
Reported By:
Jitan Ram Manjhi's party 'Hum' issues whip before floor test Jitan Ram Manjhi's party 'Hum' issues whip before floor test

PATNA :बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली NDA सरकार 12 फरवरी को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करेगी। हालांकि, फ्लोर टेस्ट से पहले जेडीयू, बीजेपी और महागठबंधन के सभी घटक दल अपने विधायकों के एकजुट करने की कोशिश में जुट गये हैं। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने NDA की बेचैनी बढ़ा दी है। शनिवार को CPI (ML) विधायक महबूब आलम ने मांझी आवास जाकर 'हम' संरक्षक जीतन राम मांझी से मुलाकात की है और बाहर निकलते ही कह दिया कि मांझी जी अच्छा खेल दिखाएंगे। उनके इस बयान के बाद बिहार के सियासी गलियारे में हलचल तेज हो गयी है।


फ्लोर टेस्ट से पहले 'हम' ने जारी किया व्हिप

इस बीच अब हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी ने मीडिया से बात करते हुए दो टूक अंदाज में कहा कि पार्टी ने शनिवार को ही व्हिप जारी कर दिया है। सभी 4 विधायकों को NDA के लिए वोटिंग करने का निर्देश दे दिया गया है। इसके साथ ही जीतन राम मांझी ने कहा कि हम पूरी तरह से एनडीए के साथ हैं।


जीतन राम मांझी ने कहा कि हम जहां हैं, वहां हमारे 4 विधायक हैं। रविवार 12 बजे तक हमारे दो विधायक जो बाहर हैं, वे आ जाएंगे। हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी कल शाम तक आ जाएंगे। शाम में ही 'हम' की बैठक होगी।

'जीतन राम मांझी को नहीं पहचानते ये लोग'

इसके साथ ही जीतन राम मांझी ने शनिवार को CPI (ML) विधायक महबूब आलम से हुई मुलाकात पर दो टूक अंदाज में कहा कि 43-44 वर्षों की राजनीति में बहुत लोग मेरे पास आते हैं और मुलाकात करते हैं तो मैं उन्हें मना नहीं कर सकता और उनके मिलने मात्र से कोई कंफ्यूजन की बात करता है तो इसका मतलब कि वो जीतन राम मांझी को नहीं समझा है।


"गरीब हो सकते हैं लेकिन बेईमान नहीं"

इसके साथ ही जीतन राम मांझी ने कहा कि हम गरीब हो सकते हैं लेकिन बेईमान नहीं हो सकते हैं। हम जहां हैं, वहां खूंटा गाड़ कर रहेंगे। आना-जान कोई मायने नहीं रखता है। देश के पीएम बहुत बेहतर काम कर रहे हैं। हमारी पार्टी और समाज का प्रधानमंत्री के प्रति पूरी तरह से झुकाव है।


Copy