फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम : फाइलेरिया उन्मूलन के लिए सभी को खिलायें दवा- DC

Edited By:  |
Reported By:
faaileriya unmulan karyakram faaileriya unmulan karyakram

साहेबगंज: खबर है साहेबगंज जिले की जहां7मार्च से12मार्च तक चलने वाले फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम का आयोजन हुआ.DC ने सोमवारको मदनसाही गांव में बच्चों को फाइलेरिया की दवा खिलाकर इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया.

फाइलेरिया बीमारी हो जाने से लोगों के पैर हाथी के पांव जैसा हो जाते हैं. जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है. इससे बचने के लिए सरकार द्वारा फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम के तहत साहेबगंज जिले में1265743लोगों को फाइलेरिया की दवा खिलाने का प्रस्ताव है. जिले के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पूरी तैयारी कर रखी है. इसके लिए पर्याप्त मात्रा में दवाएं उपलब्ध कराई गई है. इस काम के लिए वॉलिंटियर की टीम भी तैयार कर ली गई है.

सोमवार को उद्घाटन के मौके पर डीसी रामनिवास यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार हर एक लोगों की चिंता करते हुए फाइलेरिया उन्मूलन की दिशा में कार्यक्रम चला रही है. इस अभियान की सफलता के लिए हर एक नागरिक की जिम्मेदारी बनती है. फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम में जब तक सभी लोग सहयोग नहीं करेंगे तब तक यह कार्यक्रम सफल नहीं हो पाएगा. इसलिए इसकी सफलता को लेकर सभी लोग स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करें और अपने भी दवा खाएं और अपने परिवार में सभी लोगों को दवा खिलाएं. इस कार्यक्रम के अवसर पर सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार, जिला फाइलेरिया पदाधिकारी डॉ. मोहन पासवान,डीपीएम अनीमा किस्कू सहित स्वास्थ्य कर्मी और सहिया उपस्थित रहे.


Copy